GLIBS

लखनलाल का कांग्रेस पर हमला, अध्यक्ष-महापौर के अप्रत्यक्ष चुनाव को बताया लोकतंत्र की हत्या

बीएन यादव  | 16 Oct , 2019 09:29 AM
लखनलाल का कांग्रेस पर हमला, अध्यक्ष-महापौर के अप्रत्यक्ष चुनाव को बताया लोकतंत्र की हत्या

कोरबा। भूपेश सरकार के द्वारा आसन्न नगरी निकाय चुनाव में अध्यक्ष व महापौर के चयन को अप्रत्यक्ष रूप से कराए जाने के संकेत के बाद प्रदेश भर में भाजपा इसके विरोध में उतर आई है। सरकार के द्वारा नगरीय निकाय एक्ट में बदलाव की इस मंशा को भांपते हुए भाजपा ने इसे लोकतंत्र की हत्या करार दिया है। इस पूरे मामले में  बात करते हुए कटघोरा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक व संसदीय सचिव लखनलाल देवांगन ने भूपेश सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अप्रत्यक्ष तरीके से मुखिया का चुनाव करना एक तरह से लोकतंत्र की हत्या किए जाने के समान है। उनका मानना है कि बीते विधानसभा और लोकसभा चुनाव में भाजपा को शहरी क्षेत्र के वोटरों का जबरदस्त समर्थन हासिल हुआ था। लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया था। लिहाजा कांग्रेस इस जनसमर्थन से भयभीत है और यही वजह है कि वह महापौर और नगर अध्यक्ष का चुनाव पार्षदों द्वारा कराए जाने पर विचार कर रही है।
देवांगन का मानना है कि कांग्रेस खरीद-फरोख्त के माध्यम से निकायों में जीत हासिल करना चाहती है लेकिन जनता इस चाल को बेहतर ढंग से समझती है। सरकार अपने इस मंसूबे में कभी कामयाब नही होगी। विरोध किये जाने के सवाल पर कहा कि प्रदेश भाजपा इस फैसले का विरोध कर रही है, जिले में भी प्रदर्शन किया जाएगा।
 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.