GLIBS

मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने चंदखुरी नगर पंचायत क्षेत्र में 4 करोड़ 78 लाख रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण किया

यामिनी दुबे  | 11 Jun , 2021 03:09 PM
मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने चंदखुरी नगर पंचायत क्षेत्र में 4 करोड़ 78 लाख रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण किया

रायपुर। नवगठित नगर पंचायत चंदखुरी में 4 करोड़ 78 लाख़ रुपए से अधिक के कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने किया। उन्होंने नए भवन का उदघाटन किया और कचरा कलेक्शन रिक्शा, मिनी टिप्पर, टैंकर आदि का लोकार्पण किया। मंत्री डॉ. डहरिया ने कहा कि चंदखुरी की पहचान एक ऐतिहासिक धार्मिक स्थल के रूप में पहले से है। माता कौशल्या के मंदिर के विकास के साथ रामवनगमन पथ का निर्माण कर इस क्षेत्र को पर्यटन के रूप में छत्तीसगढ़ सरकार विकसित कर रही है। चंदखुरी को नगर पंचायत का दर्जा देकर इस क्षेत्र को और अधिक विकसित करने की पहल सरकार की ओर से की गई है। अब यहा के विकास कार्यों के लिए कई करोड़ रुपए मिल पाएंगे। चंदखुरी में पर्यटन का द्वार भी खुल जाएगा। मंत्री डॉ. डहरिया ने कहा कि ग्राम पंचायत होने से राशि की कमी होती थी, नगर पंचायत बनने से अधिक राशि विकास कार्यों के लिए मिलेगी। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत कार्यालय भवन बनने और विकास कार्यों के लोकार्पण तथा भूमिपूजन से विकास में गति आएगी। मंत्री डॉ. डहरिया ने यहा नवनिर्मित भवन का अवलोकन किया।

सभाकक्ष में नगर पंचायत समिति के सदस्यों और लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में लगातार विकास कार्यों की सौगात दी जा रही है। कोरोना काल में भी लगातार विकास के कार्यों को गति दी गई। बिजली, पानी, सड़क, साफ-सफाई की व्यवस्था के साथ मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति में सरकार ने काम किए। उन्होंने राजीव गांधी किसान न्याय योजना से किसानों को लाभान्वित करने और समर्थन मूल्य बढ़ाने पर किसानों की राशि में वृद्धि होने की बात कही। मंत्री डॉ. डहरिया ने चंदखुरी में सी.सी.रोड एवं नाली निर्माण के कुल 14 कार्य, डॉ.बी. आर. अम्बेडकर सर्व समाज मांगलिक भवन निर्माण, पौनी पसारी बाजार निर्माण, 3 नग सुविधा-24 शौचालय निर्माण का भूमिपूजन और 3 नग मिनिटिप्पर, 6 नग सायकल रिक्शा, 1 नग टेंकर, 1 नग वैक्यूम एम्पीटीयर का लोकार्पण किया।

ताज़ा खबरें

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.