GLIBS

दिल्ली विधानसभा में अकेले मैदान में उतरी लोजपा, जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

ग्लिब्स टीम  | 14 Jan , 2020 05:14 PM
दिल्ली विधानसभा में अकेले मैदान में उतरी लोजपा, जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

नई दिल्ली। लोक जनशक्ति पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में 15 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर 8 फरवरी को मतदान होना है। लोजपा एनडीए की सहयोगी है, बिहार में पार्टी जदयू और भाजपा के साथ सरकार में है तो केंद्र में लोजपा के रामविलास पासवान केंद्रीय मंत्री हैं। दिल्ली चुनाव में लोजपा ने भाजपा से अलग होकर लड़ने का फैसला किया है।
लोक जनशक्ति पार्टी ने जिन 15 सीटों पर कैंडिडेट के नाम का ऐलान किया है, उनमें सदर बाजार विधानसभा सीट से राजीव कुमार शर्मा, मुस्तफाबाद से अनील कुमार गुप्ता, मोतीनगर से महेश दूबे, नरेला(सुरक्षित) से अमरेश कुमार, देवली से सुनील तंवर, मादीपुर से पूनम राणा को टिकट दिया गया है। लोजपा ने अजीत कुमार को किराणी, कमलदेव राय को त्रिनगर, शिवेंद्र मिश्रा को शालीमार बाग, शंकर मिश्रा को वजीरपुर, सुमित्रा पासवान को मटियाला महल, अरविंद कुमार झा को संगम विहार, राम कुमार लांबा को नजफगढ़, रतन कुमार शर्मा को उत्तमनगर और नमह को लक्ष्मीनगर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया मंगलवार (14 जनवरी) से शुरू हो गई है। हालांकि अभी आप, कांग्रेस, भाजपा जैसे बड़े दलों ने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहींं किया है। दिल्ली में सभी 70 सीटों पर एक चरण में आठ फरवरी को मतदान होगा। नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 21 जनवरी है।

 

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.