GLIBS

आम आदमी पार्टी के बाद जेसीसीजे ने जारी की पहली सूची, अब कांग्रेस-भाजपा से इंतजार

रविशंकर शर्मा  | 02 Dec , 2019 06:18 PM
आम आदमी पार्टी के बाद जेसीसीजे ने जारी की पहली सूची, अब कांग्रेस-भाजपा से इंतजार

रायपुर। प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव का बिगुल बज चुका है। सभी राजनीतिक दल नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। बैठकों का दौर जारी है, प्रत्याशियों का चयन किया जा रहा है। इसी कड़ी में गत दिवस आम आदमी पार्टी ने 71 पार्षद प्रत्याशियों की सूची जारी की तो वहीं जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने रविवार को 11 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की। अब इंतजार प्रदेश की दो प्रमुख पार्टी भाजपा-कांग्रेस का है,दोनों राजधानी रायपुर के लिए अपने-अपने किन प्रत्याशियों के नाम फाइनल करते हैं।  आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने रायपुर, कोरबा, दुर्ग, भाटापारा, बलौदाबजार, जगदलपुर, रतनपुर, सिमगा, मुंगेली, बिलासपुर निकायों में होने वाले चुनावों के लिए 71 पार्षद प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। रायपुर नगर निगम से पार्षद पद के 14 प्रत्याशी घोषित किए गए हैं। इनके अलावा कोरबा निगम से 7, दुर्ग निगम से 4, भाटापारा से 4, बलौदाबाजार से 9, जगदलपुर से 4, रतनपुर से 5, सिमगा से 12, मुंगेली से 6, बिलासपुर नगर निगम से 5 पार्षद प्रत्याशी घोषित किए गए हैं।

इसी तरह जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने रायपुर नगर निगम चुनाव के लिए 11 वार्डों से अपने प्रत्याशियों की घोषणा की है। रविवार शाम हुई बैठक के बाद वार्ड क्रमांक 2 से भगत हरबंस, वार्ड 3 से मनमोहन मनहरे, वार्ड 4 से के. शुभलक्ष्मी, वार्ड 8 से पन्ना साहू, वार्ड 19 से खेमिन संतोष साहू, वार्ड 21 से हरप्रीत सिंह रंधावा, वार्ड 24 से भुवन लाल यादव, वार्ड 29 से प्रसन्न पांडिया, वार्ड 40 से बसंत गिरिपुंजे, वार्ड 53 से देवकी विनोद खेलवार और वार्ड 62 से मो. जाकिर अहमद के नाम फाइनल हुए हैं। कांग्रेस और भाजपा भी अब  जल्द ही राजधानी रायपुर के सभी वार्डों के लिए प्रत्याशियों के नाम घोषित करने वाली है। मैराथन बैठकों का दौर जारी है, कांग्रेस से तो एआईसीसी के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने स्पष्ट कर दिया है कि 3 दिसंबर तक लगभग सभी नामों की घोषणा कर दी जाएगी। कांग्रेस प्रयास कर रही है कि आपसी सामंजस्य से प्रत्याशी का चयन किया जाए, ताकि किसी भी तरह से विवाद की स्थिति निर्मित ना हो। इसी तरह भाजपा में गत दिवस हुई बैठक में यह तय किया गया है कि पार्टी जिसके नाम पर अंतिम  मुहर लगाएगी, उसके पक्ष में एकजुट होकर प्रयास करना है। अब इंतजार है कि दोनों कब अपने-अपने प्रत्याशियों की घोषणा करते हैं। 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.