GLIBS

बस्तर में शिक्षा, स्वास्थ्य क्षेत्र में सरकार कर रही काम: भूपेेश बघेल

रविशंकर शर्मा  | 26 Oct , 2019 05:49 PM
बस्तर में शिक्षा, स्वास्थ्य क्षेत्र में सरकार कर रही काम: भूपेेश बघेल

रायपुर। दंतेवाड़ा और चित्रकोट जीत के बाद रिकॉर्ड बना है। बरसों बाद बस्तर में 12 की 12 सीट किसी एक पार्टी की झोली में गई है। बस्तर में विश्वास, विकास और सुरक्षा से परिवर्तन आया है। विश्वास जीतने के लिए हम काफी काम कर रहे हैं इसमें सफलता भी मिल रही है। उक्त बातें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कही। राजीव भवन में हुई पत्रकारवार्ता में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, मंत्री कवासी लखमा, महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि 39 प्रतिशत नक्सली घटनाओं में कमी आई है। शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में हमारी सरकार काम कर रही है। लोहण्डीगुडा और जगरगुण्डा में हाईस्कूल की शुरूआत कर पाए। अकेले सुकमा जिले में 85 नए स्कूलों की शुरूआत हमने की। हमारी योजनाओं केन्द्र में व्यक्ति महत्वपूर्ण है।
ईवीएम के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि आज तक का इतिहास देखें तो 5 लाख से अधिक वोटों से जीतने वाले कुछ ही सांसद हुए थे। लेकिन अभी तो 5 लाख वाले याद ही नहीं आते लोग तो 6-6 लाख वोटों से जीतते हैं। लेकिन देखने में ये आया है कि 4, 5, 6 लाख वोटों से जीतने वाले सांसद जब शपथ लेकर अपने निर्वाचन क्षेत्र में जाते हैं तो 50 लोग भी स्वागत के लिए नहीं आते। इससे स्पष्ट हो जाता है कि ईवीएम में कहीं ना कहीं तो है कुछ।
 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.