GLIBS

महंगाई और शराब से मुक्ति देकर महिलाओं को बजट में उपहार दे सरकार : भगवानू नायक 

रविशंकर शर्मा  | 28 Feb , 2021 08:39 PM
महंगाई और शराब से मुक्ति देकर महिलाओं को बजट में उपहार दे सरकार : भगवानू नायक 

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश प्रवक्ता भगवानू नायक ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वर्ष 2021-2022 का बजट पेश करने वाले हैं। ऐसे में छत्तीसगढ़ की जनता को इस बजट से कई उम्मीदें है। विशेषकर महिलाओं और युवा बेरोजगारों को, जिनसे कांग्रेस ने शराबबंदी और बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था । बजट में महिलाओं को विशेष उपहार देते हुए महंगाई में लगाम और सरकार को शराबबंदी करनी चाहिए। बजट में बेरोजगार युवाओं को भत्ता और उनके लिए नए रोजगार  सृजन का प्रावधान करते हुए उनके भविष्य निर्माण करना चाहिए।

भगवानू नायक ने कहा 70 प्लस कांग्रेस की सरकार ने लगभग 2 वर्ष का कार्यकाल पूरा कर लिया है। छत्तीसगढ़ की जनता के भावनाओं के अनुरूप काम नहीं हुआ है। बजट ऐसा होना चाहिए, जिससे कि कोरोना काल के बाद चरमराई आर्थिक गतिविधियों गाड़ी पटरी में बैठकर दौड़ने लगे। बजट ऐसा हो जिसमें अमीर धरती के गरीब लोगों के लिए एक नया बदलाव हो। ऐसा बजट हो जिसमें आउटसोर्सिंग बंद हो और छत्तीसगढ़ के गरीब मजदूर, किसान और जवान को अन्य राज्यों की ओर रोजी, रोजगार और रोटी के लिए मुंह ताकना ना पड़े। 

भगवानू नायक ने कहा है कि जब छत्तीसगढ़ की जनता को आर्थिक आजादी मिलेगी  तब जाकर छत्तीसगढ़ आत्मनिर्भर बनेगा।  2 साल  में रुके  विकास की गति को आगे बढ़ाने के लिए नई  सोच के साथ नए निवेश को बढ़ावा और  इन्फ्राट्रक्चर को पटरी में लाने के लिए नई निविदाएं लाना होगा। रिक्त पड़े पदों में भर्ती और अनियमित कर्मचारियों को नियमित करना होगा। इसका  भार उठाने के लिए आय के नए स्रोत और रिसोर्सेज उत्पन्न करना होगा,तब जाकर बनेगा नवा छत्तीसगढ़।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.