GLIBS

समयबद्ध कार्ययोजना के जरिए जरूरतमंद तक पहुंचे हर आश्रय स्थल

हर्षित शर्मा  | 14 Feb , 2020 08:14 PM
समयबद्ध कार्ययोजना के जरिए जरूरतमंद तक पहुंचे हर आश्रय स्थल

रायपुर। राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अंतर्गत गठित राज्य स्तरीय आश्रय स्थल निगरानी समिति की बैठक हुई। यह बैठक सेवानिवृत्त मुख्य सचिव व समिति अध्यक्ष सुयोग्य कुमार मिश्र की अध्यक्षता में हुई। बैठक में उन्होंने सीएसआर फंड से आश्रय स्थलों के संचालन के लिए विशेष कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हैं। वहीं नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग की सचिव अलरमेल मंगई डी, सूडा के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी सौमिल रंजन चौबे सहित रायपुर नगर निगम कमिश्नर सौरभ कुमार, भिलाई, दुर्ग, धमतरी के आयुक्त व खैरागढ़, रतनपुर, जामुल के मुख्य नगर पालिका अधिकारी शामिल हुए।

रायपुर स्मार्ट सिटी के सभाकक्ष में आयोजित इस पंचम बैठक में समिति के अध्यक्ष मिश्र ने आश्रय स्थलों के निर्माण के लिए समय बद्ध कार्यक्रम निर्धारित कर इस महत्वपूर्ण योजना का लाभ त्वरित गति से आम नागरिकों तक पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी कहा है कि इस योजना का लाभ पात्र व्यक्ति तक पहुंचे, इसके लिए सभी नगरीय निकाय सतत निगरानी रखें। बैठक में सूडा के सीईओ चौबे ने आश्रय स्थलों की प्रगति व पूर्णता के संबंध में संपूर्ण जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान में 23 आश्रय स्थल संचालित हैं एवं 15 नए आश्रय स्थल का कार्य अंतिम चरण में है। बैठक में शामिल समिति के सदस्य, सामाजिक कार्यकर्ता गौतम बंदोपाध्याय ने सुझाव दिया कि आश्रय स्थल चयन व संचालन में इस बात का ध्यान अवश्य रखा जाए कि अधिकांश जरूरतमंदों तक इसकी पहुंच रहे। बैठक में शामिल अधिकारियों ने भी अपने सुझाव रखे।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.