GLIBS

चार महीने के अंदर भव्य राम मंदिर बनने का काम होगा : अमित शाह

हर्षित शर्मा  | 28 Jan , 2020 05:57 PM
चार महीने के अंदर भव्य राम मंदिर बनने का काम होगा : अमित शाह

रायपुर। गृहमंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किए। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी दल राम मंदिर के लिए तारीख पर तारीख लेते थे। चार महीने के अंदर भव्य राम मंदिर बनने का काम होगा। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष नहीं हूं कार्यकर्ताओं से कैसे मिलूँगा। लेकिन यहाँ आकर ऐसा लगा कि भाजपा अपने कार्यकर्ताओं को कभी नहीं भूलती। शाह ने कहा कि पार्टी के सिद्धांतों पर जीने का प्रयास किया हूं। भाजपा अकेली पार्टी है, जो विचारधारा के लिए राजनीति में आई है। कम्युनिस्ट पार्टी को छोड़ दिया जाए तो अन्य सभी पार्टी परिवार की पार्टी बनकर आई है।
भाजपा कार्यकर्ता तभी खिलता है जब वह विपक्ष में होता है। जिस प्रकार विकास का काम छत्तीसगढ़ में हुआ ऐसा कभी नही सोचा था। उन्होंने सभा में कहा कि हमें याद रखना चाहिए की हम वो पार्टी हैं,जिसकी संसद में सिर्फ दो सीटें थी, तब कांग्रेस हम पर हंसी थी। आज कांग्रेस की वही स्थिति है। शाह ने कहा कि हमारा समर्पण सच्चा है। हमने आदिवासियों के घर में खुशियां पहुँचाई है। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार को छत्तीसगढ़ की जनता पहचान गई। विधानसभा के बाद हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत हुई। कांग्रेस ने खोखले वादे किए थे शाह ने कार्यकर्ता से आव्हान किया कि आलस्य छोड़कर हमारी उपलब्धियों को जनता के बीच लेकर जाएं। विचारधारा के आधार पर हम दो सीट से दो बार देश में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाए हैं। भाजपा का भविष्य कार्यकर्ता तय करते हैं चुनाव में जीत या हार नहीं।

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार फिसड्डी सरकार है, अपने वादे पूरे नही कर सकी। उन्होंने कहा कि देश की कभी रक्षा नीति नहीं थी,पाकिस्तान से आतंकवादी आकर हमला कर जाते थे। मोदी सरकार के आने के बाद कार्रवाई होने लगी। जनता को विश्वास हुआ भारत अपनी रक्षा कर सकता है। शाह ने कहा कि राहुल बाबा आज भी तंज कसते हैं, उनका काम ही है तंज कसना। शाह ने कश्मीर पर बोलते हुए कहा कि धारा 370 हटाने के लिए कोई अपना वोटबैंक नहीं कम करना चाहता था। यहां हमें एक भी गोली नही चलानी पड़ी। उन्होंने कहा कि कश्मीर में अकेला तिरंगा लहराता देख दिल को सुकून मिला है। भाजपा सरकार ने ट्रिपल तलाक को खत्म कर मुस्लिम महिलाओं को हक़ दिलाया। एनआरसी पर उन्होंने कहा कि भारत में जन्मे किसी भी मुस्लिम नागरिकता जाने का सवाल ही नहीं है। बंटवारे के बाद जो पाकिस्तान में हिन्दू,सिख,जैन, बौद्ध रह गए थे उन पर वहाँ की सरकार ने उनका संरक्षण नहीं किया। दिल्ली के चुनाव पर केजरीवाल पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल हमें देशभक्ति मत सिखाइए। वो पाकिस्तानी नहीं है, जो बटवारे की आपाधापी में वहा रह गए थे। कांग्रेस पार्टी यह ना समझे कि आप इसका राजनीतिक फायदा उठा पाओगे। भाजपा का एक एक कार्यकर्ता जनता के बीच उन्हें समझाएगा। केजरीवाल सरकार को शर्म आनी चाहिए। राहुल और ममता की भाषा अगले दिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बोलते हैं। देश को गुमराह करने वाले जान लें अंतत: जीत सत्य की होती है।

 

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.