GLIBS

कांग्रेस सरकार गरीबों के मुंह से छीन रही निवाला : धरमलाल कौशिक

श्रवण यदु  | 30 Mar , 2019 04:17 PM
कांग्रेस सरकार गरीबों के मुंह से छीन रही निवाला : धरमलाल कौशिक

रायपुर। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने शनिवार को भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में पत्रवार्ता लेकर कहा कि प्रदेश में संचालित अन्नपूर्णा दाल-भात योजना को कांग्रेस सरकार ने बंद करने की तैयारी कर ली है। ऐसे में प्रदेश के 12 हजार से ज्यादा लोगों को पांच रुपए में दाल-भात नहीं मिलेगा। कांग्रेस सरकार गरीबों के मुंह से निेवाला बंद करने का काम कर रही है। 

धरमलाल कौशिक ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार द्वारा देशभर में अन्नपूर्णा दाल-भात केंद्र संचालित किया जा रहा है। लेकिन कांग्रेस सरकार इसे पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की योजना समझकर बंद करने की तैयारी कर रही है। यह योजना प्रदेश के गरीब-बेरोजगारों के लिए संचालित किया गया था। जहां पांच रुपए में सब्जी नहीं मिलती, लेकिन सरकार द्वारा पांच रुपए में भरपेट भोजन दिया जा रहा था। इससे हजारों गरीब परिवारों का भला हो रहा था। लेकिन कांग्रेस की सरकार सत्ता में आते ही पूर्व की योजना को धीरे-धीरे बंद करने लगी ताकि यह कह सके कि केंद्र सरकार हमें सपोट नहीं कर रहा है, इसी वजह से हम योजना संचालित करने में असमर्थ हैं।

धरमलाल कौशिक ने यह भी कहा कि राज्य में लोगों का पेंशन, चना और नमक भी बंद कर देंगे। जबकि केंद्र सरकार के सामने कांग्रेस की सरकार अपना ठीक से पक्ष नहीं रख पाई इसी वजह से राज्य में दाल-भात केंद्र बंद करने की नौबत आ रही है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने किसी राज्य में चावल देने से इनकार नहीं किया है,लेकिन अपना पक्ष मजबूत करने की बजाय केंद्र सरकार पर आरोप लगा रही है कि चावल देने से मना किया जा रहा है। जबकि यह योजना 2004 से चल रही है। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार दाल-भात सेंटर में रसोई गैस, टेबल-कुर्सी समेत कुकर और अन्य बर्तन भी मुहैया कराया गया था। धरमलाल कौशिक ने कहा कि अगर कांग्रेस सरकार आचार संहिता की बात कर रही है तो सीधे निवार्चन आयोग से बात करें हम भी चुनाव आयोग से बात कर समर्थन देंगे।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.