GLIBS

भूपेश बोले-प्रदेश में मारामारी की स्थिति नहीं,बाहर से आने वालों को करें क्वारंटाइन,रिपोर्ट निगेटिव आने पर भेंजे घर 

रविशंकर शर्मा  | 03 May , 2021 07:52 PM
भूपेश बोले-प्रदेश में मारामारी की स्थिति नहीं,बाहर से आने वालों को करें क्वारंटाइन,रिपोर्ट निगेटिव आने पर भेंजे घर 

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को सरगुजा और बिलासपुर संभाग की मितानिनों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं से गांवों में कोरोना की स्थिति और संक्रमितों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश और दुनिया में कोरोना संक्रमण फैला हुआ है । देश के कई राज्यों और बड़े शहरों में हॉस्पिटल ,इलाज, दवा और ऑक्सीजन को लेकर मारामारी मची है। छत्तीसगढ़ राज्य वर्तमान समय में इस स्थिति से बाहर आ चुका है। उन्होंने राज्य में कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे फ्रंटलाइन वारियर्स और मितानिनों को शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि छत्तीसगढ़ राज्य जल्द ही इस महामारी को रोकने में कामयाब होगा।

मुख्यमंत्री बघेल ने छत्तीसगढ़ राज्य में अन्य राज्यों से आने वाले लोगों, प्रवासी श्रमिकों को अनिवार्य रूप से क्वारेंटिन सेंटर में ठहराने और उनका कोरोना टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि राज्य के कई ग्रामीण इलाकों में अन्य राज्यों से आने वाले प्रवासी श्रमिकों एवं  लोगों के संक्रमित होने की जानकारी मिल रही है। कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव होने पर ही उन्हें गांव और घर परिवार में जाने की अनुमति दी जाए। यह इसलिए  जरूरी है कि थोड़ी सी सावधानी बरतकर हम गांव और ग्रामीणों को संक्रमित होने से बचा सकते हैं।मुख्यमंत्री ने पंचायत पदाधिकारियों, शासन के सभी विभागों के ग्रामीण अमले के कर्मचारियों विशेषकर मितानिनों,आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, कोटवारों से अन्य राज्यों से गांवों में आने वाले पर निगरानी रखने कहा है। उन्हें क्वारेंटिन सेंटर में ठहराने के लिए समझाइश देने को कहा है । मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस निर्देश का पालन न करने वालों की सूचना तत्काल संबंधित इलाके तहसीलदार, एसडीएम एवं जिला प्रशासन को दी जानी चाहिए। 

दरअसल चर्चा के दौरान सोमवार को रायगढ़ जिले के तमनार के एक ही मोहल्ले में 30 से अधिक लोगों के संक्रमित होने की जानकारी मितानिन ने मुख्यमंत्री को दी। इस पर मुख्यमंत्री ने  जब विस्तार से पूछताछ की तो मितानिन गोमती साहू  ने बताया कि संक्रमित मिले सभी लोग बाहर कमाने गए थे। अभी लौट कर आए हैं । कोरोना जांच में सभी पॉजिटिव  पाए गए हैं। कमोबेश इसी तरह की जानकारी अन्य क्षेत्रों की मितानिनों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की ओर से दी गई थी। मुख्यमंत्री बघेल ने सभी नागरिकों से कोरोना संक्रमण के वर्तमान हालात को देखते हुए राज्य शासन की ओर से निर्धारित व्यवस्था का पालन करने की अपील की है । मुख्यमंत्री ने कहा है कि सभी के सहयोग एवं सावधानी से ही कोरोना को रोकने और उसे परास्त करने में कामयाबी मिलेगी।

ताज़ा खबरें

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.