GLIBS

भूपेश सरकार ने अटल की कल्पना के भव्य छत्तीसगढ़ को रसातल में ले जाने का काम किया : विक्रम उसेंडी

रविशंकर शर्मा  | 20 Jun , 2020 03:20 PM
भूपेश सरकार ने अटल की कल्पना के भव्य छत्तीसगढ़ को रसातल में ले जाने का काम किया : विक्रम उसेंडी

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने शनिवार को कुशाभाऊ ठाकरे स्मृति परिसर में जिला जनसंवाद कार्यक्रम में भिलाई जिले की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सभा को संबोधित किया। उसेंडी ने कहा है कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश की तकदीर और तस्वीर संवारने का काम कर रहे हैं, तो दूसरी ओर छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल की कल्पना के भव्य छत्तीसगढ़ को रसातल में ले जाने का काम किया है। गंगाजल हाथ में लेकर कसमें खाने के बाद भी प्रदेश सरकार ने किसानों, आदिवासियों, युवकों, मजदूरों, महिलाओं, तेंदूपत्ता संग्राहकों उनके परिजनों सहित सभी वर्गों के साथ वादाखिलाफी, दगाबाजी की।

उसेंडी ने प्रदेश में विकास के काम ठप होने, माफिया राज-गुंडा राज कायम होने की बात कही। उन्होंने प्रदेश सरकार की विफलताओं के लेकर चैतन्य जनमत के निर्माण में जुट जाने की अपील भाजपा कार्यकर्ताओं से की। उसेंडी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने भाजपा के घोषणापत्र में व्यक्त संकल्पों पर काफी तेजी से काम कर भाजपा की वैचारिक अवधारणा को साकार किया है। स्वाभिमानी, समृद्ध और शक्तिशाली देश के निर्माण की दिशा में आने वाले वर्षों में भी मील के पत्थर स्थापित करने का काम होगा। उसेंडी ने केंद्र सरकार के पहले कार्यकाल में हुए कार्यों और दूसरे कार्यकाल में लिए गए बड़े फैसलों की चर्चा की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश में अभूतपूर्व विश्वास का वातावरण निर्मित हुआ है। भारत की आन-बान-शान विश्व मंच पर स्थापित हुई है। प्रधानमंत्री मोदी एक वैश्विक नेता के रूप में उभरे हैं और भारत विश्व का नेतृत्व करने की क्षमता से भरपूर नजर आ रहा है। कोरोना संकट का दूरदर्शितापूर्ण फैसलों से डटकर मुकाबला करके प्रधानमंत्री मोदी ने आत्मनिर्भर भारत के निर्माण की परिकल्पना रखकर स्वदेशी अपनाने पर जोर दिया है। इस मौके पर औषधीय पादप बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रामप्रताप सिंह ने भी अपने विचार रखे। बता दें कि प्रदेश भाजपा की ओर से केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर, जिला स्तर पर इन सभाओं का आयोजन किया जा रहा है। सभा के क्रम में शनिवार की यह पहली सभा थी।

सभा की शुरुआत पूर्व विधायक व जिला अध्यक्ष सांवलाराम डहरे के संबोधन से हुई। दुर्ग के संसद सदस्य विजय बघेल ने भी अपने विचार रखे। भाजपा वर्चुअल रैली के प्रदेश संयोजक व पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने सभा की कार्यवाही संचालित करते हुए प्रास्ताविक भाषण दिया। कार्यक्रम के अंत में भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संदीप शर्मा ने सबको आत्मनिर्भर भारत की संरचना का संकल्प दिलाया। आभार प्रदर्शन पूर्व संसदीय सचिव लाभचंद बाफना ने किया। इस मौके पर प्रदेश महामंत्री (संगठन) पवन साय, पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय, विधायक विद्यारतन भसीन, आईटी सेल के प्रदेश संयोजक दीपक म्हस्के, महामंत्री द्वय खिलावन साहू व विनीत वाजपेयी, सुरेंद्र सिंह केम्बो, भाजपा नेत्री चंद्रकला सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी, कार्यकर्ता वर्चुअली जुड़े थे।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.