GLIBS

अपने ही पार्टी के मुख्यमंत्रियों को पछाड़कर भूपेश बघेल बने सबसे लोकप्रिय

रविशंकर शर्मा  | 03 Jun , 2020 01:48 PM
अपने ही पार्टी के मुख्यमंत्रियों को पछाड़कर भूपेश बघेल बने सबसे लोकप्रिय

रायपुर। कांग्रेस संचार विभाग के सदस्य संदीप साहू ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सर्वाधिक लोकप्रिय घोषित किए जाने पर बधाई दी है। संदीप ने कहा है कि आईएएनएस-सीवोटर द नेशन 2020 के सर्वे में भूपेश बघेल कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पीछे छोड़कर सर्वाधिक लोकप्रिय घोषित किए गए हैं। इस पर खुशी व्यक्त करते हुए संदीप ने कहा कि भूपेश बघेल ने वादे के अनुरूप 2500 क्विंटल में धान खरीदी की। अंतर की राशि राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत 19 लाख से ज्यादा किसानों के खाते में 5700 करोड़ रुपए जमा करा रही है। बिजली भी अन्य राज्यों की तुलना में काफी कम दर में आम उपभोक्ताओं तक पहुंचा रही है। इसके अलावा सभी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सीधे हितग्राहियों तक पहुंचा रही है। इससे न सिर्फ हितग्राहियों की आर्थिक स्थिति सुधर रही है, बल्कि गांव, गरीब, मजदूर और किसान समृद्ध हो रहे हैं।

न्याय योजना से भूपेश सरकार ने चुनाव में किया हुआ वादा पूरा किया तो वहीं कोरोना संकट के विपरीत समय पर आर्थिक संबल प्रदान किया। इससे मजदूर और किसान ही नहीं सभी वर्ग के लोग समृद्ध हो रहे हैं। मजदूर और किसानों के हाथों में पैसे आने से व्यापार व व्यवसाय बढ़ रहा है। इससे प्रदेश में आर्थिक गतिविधियां भी बढ़ रही है। मनरेगा के क्रियान्वयन में प्रदेश सरकार ने पूरे देश में कीर्तिमान स्थापित किया है। यहां 22 लाख 50 हजार मजदूरों को नियमित रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है। यह पूरे देश में सर्वाधिक है। इससे मजदूरों के हाथ में सीधा पैसा पहुंच रहा है। मनरेगा के भुगतान के लिए मजदूरों को भटकने से भी मुक्ति मिली है। इससे संकट के समय भी वे अपनी सभी जरूरतें पूरी कर रहे हैं। यही सब कारण है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इतने लोकप्रिय है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 81.06 प्रतिशत के साथ सर्वाधिक लोकप्रिय मुख्यमंत्री घोषित किया गया है।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.