GLIBS

भाजपा ने विपक्ष पर किया हमला, मंदी को लेकर दिए बयान 

ग्लिब्स टीम  | 10 Feb , 2020 12:00 PM
भाजपा ने विपक्ष पर किया हमला, मंदी को लेकर दिए बयान 

नई दिल्ली। भाजपा के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने रविवार को एक जनसभा में गए थे। संबोधन के दौरान देश में मंदी को लेकर कहा कि लोग कुर्ता और धोती छोड़कर कोट और जैकेट पहनने लगे हैं। इसका मतलब है कि देश में मंदी नहीं है। मंदी को लेकर देश-विदेश में भी चर्चाएं हो रही है। दिल्ली और विश्वभर में मंदी के चर्चे हैं। अगर सचमुच मंदी होती तो हम सब यहां कोट और जैकेट नहीं बल्कि धोती कुर्ता पहनकर आते। मंदी होती तो हम इतने अच्छे कपड़े नहीं खरीद सकते थे। आगे कहा कि देश में 6.5 लाख गांव है न कि केवल दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद जैसे शहर। महात्मा गांधी, डॉ हेडगेवर, श्यामा प्रसाद मुखर्जी और जयप्रकाश नारायण ने गांवों पर ही भरोसा जताया और देश को आजाद कराया। 

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस व 19 विपक्षी दलों ने 13 जनवरी को केंद्र सरकार पर भारतीय अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का आरोप लगाया था। कहा था कि देश में खतरनाक मंदी है क्योंकि अर्थव्यवस्था पर ध्यान नहीं दिया गया। 

कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों ने 6 फरवरी को सरकार पर आर्थिक मंदी की आड़ में कुछ पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया। इस दौरान कहा कि आकांक्षी भारत में घृणा फैलाई जा रही है, रोजगार खत्म हो रहे हैं, जीडीपी नीचे गिर रही है और कृषि क्षेत्र में गिरावाट आ रही है। बजट पर चर्चा की शुरुआत करते हुए कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि सामाजिक तनाव और आर्थिक विकास एक साथ नहीं चल सकते। 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.