GLIBS

अनुच्छेद 370 जम्मू-कश्मीर के भले के लिए हटाया गया : अनुराग ठाकुर

ग्लिब्स टीम  | 20 Jan , 2020 01:00 PM
अनुच्छेद 370 जम्मू-कश्मीर के भले के लिए हटाया गया : अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली। जन पहुंच कार्यक्रम के दूसरे दिन जम्मू जिले के नगरोटा में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने अनुच्छेद 370 हटाने और केंद्र शासित प्रदेश बनाने से होने वाले लाभों को गिनाया। हायर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में ठाकुर ने कहा कि अनुच्छेद 370 को बेवजह पूर्ववर्ती सरकारों ने लटकाया हुआ था। मोदी सरकार ने यहां के लोगों के भले के लिए इसे तोड़कर जम्मू कश्मीर का पूरी तरह से देश के साथ एकीकरण किया। उन्होंने कहा इससे बड़ा लाभ यह हुआ कि वह केंद्र प्रायोजित योजनाओं का लाभ यहां के लोगों को सरलता से मिलेगा। उन्होंने मोदी सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का उल्लेख किया। उन्होंने सुकन्या समृद्धि योजना का खासतौर से जिक्र किया। उन्होंने कहा कल्पना से ज्यादा विकास होने वाला है। इस अवसर पर उन्होंने लोगों की समस्याएं भी सुनी।

हाईवे किनारे 24 घंटे खुले अस्पताल

नगरोटा पंचायत के सरपंच किशोर शर्मा ने इस अवसर पर मांग की कि नगरोटा नेशनल हाईवे के किनारे बसा है। ऐसे में यहां पर 24 घंटे अस्पताल को खुला रखा जाए और एंबुलेंस की सुविधा भी हर वक्त उपलब्ध रहनी चाहिए। उन्होंने नगरोटा में सामुदायिक भवन और श्री माता वैष्णो देवी के पहले दर्शन कोल कंडोली मंदिर के दर्शन श्रद्धालु कर सकें इसके लिए मंदिर मार्ग से वाहनों को गुजारने पर भी जोर दिया।

नगरोटा में कोल कंडोली माता के दरबार में दी हाजिरी

इससे पूर्व केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने माता कोल कंडोली माता के दर्शन किए। उन्होंने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बाबा पैड़ देव स्थान को जाने वाली सड़क का भी उद्घाटन किया। इस अवसर पर सरकारी अधिकारियों के अलावा भाजपा नेता नंद किशोर शर्मा भी मौजूद रहे।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.