GLIBS

औरैया दुर्घटना पर अखिलेश बोले- हादसा नहीं हत्या, मायावती और प्रियंका ने योगी सरकार की व्यवस्था पर खड़े किए सवाल

ग्लिब्स टीम  | 16 May , 2020 01:00 PM
औरैया दुर्घटना पर अखिलेश बोले- हादसा नहीं हत्या, मायावती और प्रियंका ने योगी सरकार की व्यवस्था पर खड़े किए सवाल

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के औरैया में भीषण सड़क दुर्घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। दरअसल शनिवार को औरैया जिले में एक ट्रक और डीसीएम की टक्कर हो गई। इस हादसे में 23 मजदूरों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि 15 मजदूर बुरी तरह घायल हो गए है। एक ओर जहां इस घटना को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोंविद, पीएम, समेत तमाम नेताओं ने दुख जताया है। वहीं अब इस हादसे को लेकर राजनीतिक दलों के बयान आना शुरू हो गए हैं। हादसे पर विपक्षी दलों ने योगी सरकार पर हमला करते हुए सरकार को इस घटना के लिए दोषी ठहरा रहे हैं।

राष्ट्रपति ने जताया दुख :
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया, “औरैया, उत्तर प्रदेश में हुई सड़क दुर्घटना के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ है। स्थानीय प्रशासन द्वारा प्रभावित लोगों की मदद के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी औरैया सड़क हादसे को लेकर ट्वीट किया। लिखा कि उत्तर प्रदेश के औरैया में हुए सड़क हादसे में कई श्रमिकों की मृत्यु के बारे में जानकर अत्यंत दुख हुआ।

 
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया ट्वीट :
आज औरैया (उत्तर प्रदेश) में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत दुखद है। राज्य सरकार ने त्वरित राहत कार्य शुरू कर घायलों को हर सम्भव मदद पहुंचाई। इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले सभी लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

अखिलेश बोले हादसा नहीं हत्या, मृतकों के परिजनों को मुआवजे का भी ऐलान :

वहीं अखिलेश यादव ने इस घटना के बाद अपने ट्वीट में कहा- उप्र के औरैया में सड़क हादसे में 24 से भी अधिक गरीब प्रवासी मजदूरों की मौत पर मुझे अवर्णनीय दुख है। मैं घायलों के लिए दुआएं करता हूं। सब कुछ जानकर सब कुछ देखकर भी मौन धारण करने वाले हृदयहीन लोग और उनके समर्थक देखें कब तक इस उपेक्षा को उचित ठहराते हैं। ऐसे हादसे मृत्यु नहीं हत्या हैं। आखिलेश यादव ने औरैया हादसे में मारे गए मजदूरों के परिजनों को एक-एक लाख रुपए देने की घोषणा भी की है।

राहुल गांधी ने किया ट्वीट :

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लिखा उतर प्रदेश के औरैया में सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत और अनेक लोगों के घायल होने की खबर से आहत हूं। मृतकों के परिवारों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।


मायावती ने व्यवस्था पर खड़े किए सवाल :
घटना को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने पूरी व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि कल ही मुख्यमंत्री ने यूपी में आने या राज्य से गुजरने वाले मजदूरों के भोजन, आने-जाने और ठहरने की उचित व्यवस्था के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए थे। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अधिकारियों द्वारा सीएम के निर्देशों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है, जिसके कारण औरैया में एक बड़ा हादसा हुआ। मैं मुख्यमंत्री से उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करती हूं, जिन्होंने अपनी जिम्मेदारियों को पूरा नहीं किया। इस दुर्घटना में मृत और घायल हुए लोगों के परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान की जानी चाहिए। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करती हूं।

प्रियंका गांधी ने उठाया सवाल :  
प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा कि- औरैया की हृदय विदारक घटना ने एक बार फिर यह प्रश्न उपस्थित कर दिया है कि आखिर सरकार क्या सोचकर इन मजदूरों के घर जाने की समुचित व्यवस्था नहीं कर रही है? प्रदेश के अंदर मजदूरों को ले जाने के लिए बसें क्यों नहीं चलाई जा रही हैं?

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.