GLIBS

Video: 'जैसी शिक्षा-वैसी परीक्षा' के नारों के साथ अजित जोगी युवा मोर्चा और नर्सिंग स्टूडेंट्स ने किया प्रदर्शन

Video: 'जैसी शिक्षा-वैसी परीक्षा' के नारों के साथ अजित जोगी युवा मोर्चा और नर्सिंग स्टूडेंट्स ने किया प्रदर्शन

रायपुर। सही समय में परीक्षा और ऑफलाइन के जगह ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर प्रदेशभर के नर्सिंग छात्रों ने राजधानी में प्रदर्शन किया। अजित जोगी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू के नेतृत्व में नर्सिंग स्टूडेंट्स मुख्यमंत्री निवास घेराव के लिए निकले। दरअसल लंबित परीक्षा और ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन परीक्षा लेने की मांग को लेकर नर्सिंग स्टूडेंट्स शुरू से ही विरोध दर्ज करा रहे हैं। सभी जगह प्रदर्शन और ज्ञापन के बाद शुक्रवार को प्रदेशभर से नर्सिंग स्टूडेंट्स ने रायपुर पहुंचकर जोगी युवा मोर्चा के नेतृत्व में प्रदर्शन किया और सीएम हाउस घेराव के लिए निकले। छात्रों का कहना है कि कोरोना के शुरूआती समय से ही नर्सिंग की परीक्षा लंबित है,जो अभी तक नहीं हुई है।

राज्य सरकार का कहना है कि परीक्षा होगी और वो ऑफलाइन होगी। इसका नर्सिंग छात्र विरोध कर रहे हैं। जोगी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू ने कहा कि जैसे इनको ऑनलाइन पढ़ाया गया है वैसे ही परीक्षा भी ऑनलाइन होनी चाहिए। कालेज और यूनिवर्सिटी ने ऑनलाइन पढ़ा के भी सभी तरह की फीस वसूली है तो परीक्षा भी ऑनलाइन ही करवाए। धरना स्थल में प्रदर्शन के बाद मोर्चा अध्यक्ष प्रदीप साहू के साथ सभी छात्र "जैसी शिक्षा-वैसी परीक्षा" के नारे के साथ सीएम हाउस घेराव के लिए निकले। उन्हें बीच रास्ते में ही रोक दिया गया और पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झूमाझटकी भी हुई। प्रदर्शन के माध्यम से जोगी युवा मोर्चा और नर्सिंग स्टूडेंट्स ने सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द परीक्षा आयोजित की जाए और वो भी ऑनलाइन ही ली जाए।

 

ताज़ा खबरें

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.