GLIBS

BJP : जकांछ-बसपा गठबंधन के बाद सियासत तेज, त्रिकोणीय मुकाबले का फायदा जाएगा बीजेपी के पक्ष में : कौशिक

समीर वर्मा  | 20 Sep , 2018 09:34 PM
BJP : जकांछ-बसपा गठबंधन के बाद सियासत तेज, त्रिकोणीय मुकाबले का फायदा जाएगा बीजेपी के पक्ष में : कौशिक

रायपुर। छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों पर छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जे और बहुजन समाज पार्टी एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। गुरुवार को ये जानकारी बसपा की प्रमुख मायावती ने दी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में 55 सीटों पर जकांछ और 35 सीटों पर बसपा चुनाव लड़ेगी। इस खबर के बाद से विपक्षियों के खेमें में हलचल मच गई है। विपक्षी भले ही इस से फर्क नहीं पड़ने वाली बात कहें लेकिन कहीं न कहीं आगामी चुनाव में कड़ा मुकाबला देखने मिल सकता है।

जनता कांग्रेस और बसपा के अप्रत्याशित गठबंधन पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि कांग्रेस लंबे समय से इस गठबंधन के लिए प्रयासरत थी, लेकिन वह विफल रही। उन्होंने कहा कि कोई भी पार्टी डूबती हुई नैय्या में सवार नहीं होना चाहता। हारती हुई पार्टी पर कोई भी दांव नहीं लगाता है।

प्रदेशाध्यक्ष कौशिक ने आगे कहा कि ऐसी ही एक राजनीतिक भूल का खामियाजा समाजवादी पार्टी ने उत्तरप्रदेश में चुकाया है, जिसमें राहुल गांधी जबरन सायकल पर लद गए थे। नतीजतन सायकल पंचर हो गई। जोगी कांग्रेस-बसपा के बीच हुए इस गठबंधन के बाद त्रिकोणीय मुकाबले का सीधा फायदा बीजेपी के पक्ष में जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि अब तक राज्य में बीजेपी-कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला होता आया है। बसपा का प्रभाव आंशिक तौर पर चुनिंदा सीटों पर देखा जाता रहा है। अब गठबंधन से चुनावी गणित बीजेपी के पक्ष में जाएगा।  बीजेपी मजबूत स्थिति में उभरकर सामने आएगी।  

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.