GLIBS

सभी के लिए आवास’ के सपने को करेंगे पूरा : मोदी

सभी के लिए आवास’ के सपने को करेंगे पूरा : मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि सभी परिवारों के लिए आवास मुहैया कराने के सपने को पूरा करने के लिए हर संभव कदम उठाये जायेंगे।
मोदी ने 25 जून 2015 को शहरी भारत की तस्वीर बदलने के लिए अमरुत परियोजना, स्मार्ट सिटी मिशन तथा सभी के लिए मकान (शहरी) कार्यक्रम की शुरूआत की थी।
आज इसकी चौथी वर्षगांठ पर उन्होंने ट्वीट किया कि इन योजनाओं में बड़ा निवेश हुआ है। कार्यों की गति, तकनीक का प्रयोग और लोगों की भागीदारी देखने को मिली है। उन्होंने कहा, शहरी ढ़ाचे में और सुधार लाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। सभी के लिए मकान के सपने को पूरा करने के लिए हर संभव कदम उठाये जायेंगे। इस योजना के पूरा होने से करोड़ों लोगों के सपने साकार होगें।
उन्होंने कहा, हमने देश के ग्रामीण ढांचे का कायाकल्प करने के उद्देश्य से चार साल पहले अमरुत ,स्मार्ट सिटी और प्रधानमंत्री आवास योजना की शुरूआत की थी। इन योजनाओं ने न केवल ग्रामीण भारत के विकास की नयी मिसाल पेश की बल्कि करोड़ों लोगों के जीवन में बदलाव भी आया है। उल्लेखनीय है कि तीनों योजनाएं देश के शहरों से जुड़ी हुई हैं। इनमें 100 स्मार्ट सिटी बनाने, 500 शहरों के लिए अटल शहरी पुनर्जीवन और परिवर्तन मिशन और 2022 तक शहरी इलाकों में सभी के लिए घर बनाने की योजना शामिल है।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.