GLIBS

प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने देशवासियों को दी ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद

ग्लिब्स टीम  | 01 Aug , 2020 12:53 PM
प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने देशवासियों को दी ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद

नई दिल्ली। देशभर में आज यानी शनिवार को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संकट के बीच  ईद-उल-अजहा मनाई जा रही है। बकरीद के पर्व पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश के कई दिग्गज हस्तियों ने मुबारकबाद दी है। राष्ट्रपति कोविंद ने जहां अपने संदेश में इस त्यौहार का महत्व समझाते हुए सभी से कोविड-19 की रोकथाम के लिए गाइडलाइंस का पालन करने की अपील की। वहीं प्रधानमंत्री ने दुआ मांगी कि भाईचारे और दया की भावना और बढ़े। कोरोना वायरस के मद्देनजर दिल्ली की जामा मस्जिद समेत अन्य मस्जिदों में ईद-उल-अजहा की नमाज सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पढ़ी गई। कई जगह लोगों से अपील की गई थी कि वे अपने घर पर नमाज पढ़ें।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर मुबारकबाद दी। राष्ट्रपति ने तीन भाषाओं हिंदी, अंग्रेजी के साथ-साथ उर्दू में भी ट्वीट किया। राष्ट्रपति ने कहा, "ईद मुबारक। ईद-उल-अजहा का त्यौहार आपसी भाईचारे और त्याग की भावना का प्रतीक है तथा लोगों को सभी के हितों के लिए काम करने की प्रेरणा देता है। आइए इस मुबारक मौके पर हम अपनी खुशियों को जरूरतमंद लोगों से साझा करें और कोविड-19 की रोकथाम के लिए सभी दिशानिर्देशों का पालन करें।"

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि ईद मुबारक, ई-उल-अजहा पर बधाई। यह दिन हमें एक न्यायपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण और समावेशी समाज बनाने के लिए प्रेरित करता है। इससे प्रेरणा लेकर भाईचारे और करुणा की भावना को आगे बढ़ाया जा सकता है।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.