GLIBS

एएन-32 में सवार 13 लोगों की तलाश करने जवान उतरे क्रैश साइट पर

ग्लिब्स टीम  | 12 Jun , 2019 04:56 PM
एएन-32 में सवार 13 लोगों की तलाश करने जवान उतरे क्रैश साइट पर

नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना ने आठ दिनों तक चले तलाशी अभियान के बाद मंगलवार को एएन-32 विमान का मलबा ढूंढ लिया। ये मलबा अरुणाचल प्रदेश के लीपो के उत्तरी क्षेत्र में मिला है। विमान में सवार 13 लोगों की तलाश के लिए भारतीय वायु सेना के 8-10 जवानों को दो हेलीकॉप्टर की सहायता से क्रैश साइट पर सफलतापूर्वक एयरड्रॉप किया गया है। इस टीम में भारतीय वायु सेना, थल सेना और सामान्य पर्वतारोहियों शामिल हैं। मलबा घने जंगलों वाले इलाके में पाया गया है। दुर्गम पहाड़ी इलाके में मिले विमान के मलबे की जो तस्वीरें सामने आई हैं, उनमें मलबा बिखरा हुआ दिख रहा है, आसपास के पेड़ जले हुए दिख रहे हैं।

आशंका है कि विमान के क्रेश होने के बाद इन पेड़ों में आग लगी होगी। ये जगह चीनी सीमा के बेहद नजदीक है। विमान का मलबा जिस स्थान पर मिला है वह अरुणाचल प्रदेश में एएन-32 के उड़ान मार्ग से करीब 15-20 किलोमीटर उत्तर की ओर है। विमान का मलबा मिलने पर भारतीय वायुसेना के प्रवक्ता विंग कमांडर रत्नाकर सिंह ने बताया था कि मलबा टाटो के उत्तर पूर्व में करीब 12 हजार फीट की ऊंचाई पर मिला है। गौरतलब है कि सेना के एएन-32 विमान ने असम के जोरहाट बेस से तीन जून को दोपहर करीब साढ़े 12 बजे उड़ान भरी थी। जिसके बाद ये लापता हो गया। इसमें 13 लोग सवार थे। एएन-32 विमान का अरुणाचल प्रदेश से जमीनी स्रोतों से अंतिम संपर्क तीन जून को दोपहर एक बजे हुआ था। विमान की तलाश में वायुसेना, सेना, जिला और स्थानीय प्रशासन सघन तलाशी अभियान चला रहे थे।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.