GLIBS

police : अब शिकायत लिखाने थाने जाने वालों को पुलिस पिलाएगी चाय 

आर पी सिंह  | 07 Nov , 2018 12:08 PM
police : अब शिकायत लिखाने थाने जाने वालों को पुलिस पिलाएगी चाय 

नई दिल्ली। अगर सबकुछ ठीकठाक रहा तो जल्दी ही थाने में शिकायत लिखाने जाने वालों को पुलिस चाय भी पिलाएगी। ये घोषणा गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने की है। उन्होंने कहा कि वे पुलिस कमिश्नर से मिलकर कहेंगे कि थाने में टी स्टॉल की व्यवस्था की जाए। इसके लिए फंड गृहमंत्रालय देगा।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पुलिसिया कार्य प्रणाली को लेकर पुलिस महकम से तल्खी से सवाल पूछे।  थाने में शिकायतकर्ताओं से जिस तरह से पुलिसकर्मी बातें करते हैं उस पर राजनाथ सिंह ने नाराजगी जाहिर की और उन्हें कहा कि कोई अगर पुलिस थाने शिकायत दर्ज कराने आता है तो क्या हम उनसे विनम्रता से बातें नहीं कर सकते? अगर शिकायतकर्ता घंटों इंतजार करते हैं, तो क्या हम उन्हें पानी के लिए भी नहीं पूछ सकते?

आयुक्त से करेंगे बात: गृहमंत्री

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि 'मैं पुलिस आयुक्त से कहूंगा कि अगर संभव हो तो पुलिस स्टेशनों पर शिकायतकर्ताओं के लिए चाय स्टालों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए और गृह मंत्रालय इसके लिए फंड उपलब्ध कराएगा।  साथ ही उन्होंने फटकार लगाते हुए कहा कि, क्यों पुलिसकर्मी खुद को रोल मॉडल के रूप में पेश नहीं सकते हैं?

बता दें कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ऐसी ही 300 पेट्रोलिंग बाइक को हरी झंडी दिखाई जिन्हें रफ्तार नाम दिया गया है।  दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता के मुताबिक, अभी पूरी दिल्ली के पुलिस थानों में 2028 पेट्रोलिंग बाइक्स हैं, जिसमें हर थाने की एक बाइक जीपीआरएस के जरिये पुलिस मुख्यालय के सेंट्रल कंट्रोल रूम से जुड़ी होती है।