GLIBS

चक्रवाती तूफान अम्फान से बंगाल में भारी तबाही, अब तक 80 लोगों की हुई मौत

ग्लिब्स टीम  | 22 May , 2020 01:37 PM
चक्रवाती तूफान अम्फान से बंगाल में भारी तबाही, अब तक 80 लोगों की हुई मौत

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल और ओडिशा में चक्रवाती तूफान अम्फान से भारी तबाही हुई है। दोनों राज्यों में कई लोगों की मौत की खबर भी आई है। चक्रवाती तूफान के कारण सिर्फ बंगाल में ही चक्रवात से अभी तक 80 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। दोनों राज्यों में चक्रवाती के कारण तटीय क्षेत्रों में भारी तबाही हुई। दोनों ही राज्यों में राहत एवं बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीमों को तैनात किया गया है। मुख्यमंत्री ममता ने कहा हमारे पास अभी तक जानकारी है कि अम्फान से 80 लोगों की मौत हो चुकी है। बंगाल में मची तबाही का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्य के दौरे पर हैं। इसके अलावा पीएम मोदी ओडिशा का भी दौरा करेंगे।

सुपर साइक्लोन का कहर : 

पश्चिम बंगाल और ओडिशा में सुपर साइक्लोन अम्फान कहर बनकर टूटा है। बंगाल में सुपर साइक्लोन की वजह से हजारों लोग बेघर हो गए हैं। कई पुल नष्ट हो गए हैं और निचले इलाके जलमग्न हो गए हैं। कोलकाता और राज्य के कई अन्य हिस्सों में तबाही के मंजर साफ देखे जा सकते हैं। पश्चिम बंगाल में सौ साल के अंतराल में आए इस भीषणतम चक्रवाती तूफान ने मिट्टी के घरों को ध्वस्त कर दिया, फसलों को नष्ट कर दिया और पेड़ों तथा बिजली के खंभों को भी उखाड़ फेंका है। 

मुआवजे का ऐलान :

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को मृतकों के परिवार को दो से ढाई लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की थी। भारी बारिश से कोलकाता हवाईअड्डे समेत कई निचले इलाकों में पानी भर गया था। हजारों मकान ध्वस्त हो गए हैं। नुकसान का आकलन करने के लिए गृह मंत्रालय के अधिकारियों का दल पश्चिम बंगाल और ओडिशा का दौरा करेगा।

ताज़ा खबरें

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.