GLIBS

पाकिस्तान विमान हादसे में 97 लोगों की मौत, जानें क्रैश होने से पहले क्या बोला था पायलट?

ग्लिब्स टीम  | 23 May , 2020 12:37 PM
पाकिस्तान विमान हादसे में 97 लोगों की मौत, जानें क्रैश होने से पहले क्या बोला था पायलट?

नई दिल्ली। पाकिस्तान के कराची में पीआईए का विमान शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में 99 लोग सवार थे, जिनमें से 91 यात्री और आठ लोग चालक दल के सदस्य थे। यह एयरबस A320 विमान था। विमान हादसे में 97 लोगों की मौत हो गई और दो यात्री चमत्कारिक रूप से बच गए। हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मरने वाले के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है। बता दें कि यह हादसा जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास घनी आबादी वाले रिहाइशी इलाके में हुआ।

कैसे क्रैश हुआ विमान :

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान लाहौर से रवाना हुआ था। लाहौर से चलकर कराची पहुंचते हुए एयरपोर्ट पर लैंडिंग से ठीक पहले ये विमान रिहाइशी इलाके जिन्ना गार्डन मॉडल कॉलोनी में गिर गया जो कि एयरपोर्ट से सिर्फ 3.2 किलोमीटर दूर है। हादसे से पहले विमान के चालक ने इंजन ख़राब होने और विपत्ति का संकेत मेडे जारी किया था। अधिकारी ने बताया कि पायलट ने ट्रैफिक कंट्रोल को बताया था कि विमान में तकनीकी समस्याएं आ रही थी। विमान क्रैश होने से पहले पायलट कहता है, - "विमान के दो इंजनों ने काम करना बंद कर दिया है, .... मे डे मे डे। अधिकारियों के मुताबिक इस क्रैश से एक मिनट पहले जहाज का एयर ट्रैफिक कंट्रोल टावर से संबंध टूट गया था। इसके बाद धुआं उठता हुआ देखा गया। इसके बाद इस विमान के क्रैश होने की सूचना मिली।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.