GLIBS

मुंबई में तीन दिनों से हो रही तेज बारिश, लोगों ने ली राहत की सांस

किशन लाल  | 12 Jun , 2019 04:52 PM
मुंबई में तीन दिनों से हो रही तेज बारिश, लोगों ने ली राहत की सांस

 

मुंबई। इस वक्त देश के ज्यादातर हिस्से भीषण गर्मी से झुलस रहे हैं वहीं महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में तेज बारिश ने लोगों को उमस और गर्मी से राहत दी है। अरब सागर में बने कम दबाव की वजह से यहां तेज बारिश हो रही है। बुधवार को मुंबई के बांद्रा, दादर, खार, अंधेरी सहित अन्य इलाकों में बारिश शुरू हो गई है। मंगलवार को भी मुंबई में भारी बारिश हुई थी। इस वजह से महानगर के कई इलाकों में पारी भर गया था। बारिश के चलते थाई एयरवेज का एक विमान रनवे पर साइट लाइट से टकरा गया। हालांकि इस दौरान बड़ा हादसा टल गया, जिसके बाद मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड  के प्रवक्ता ने कहा है कि भारी बारिश के कारण विजिबिलिटी कम हो गई है। ऐसे में उड़ानों को रोक दिया गया था। यही नहीं, सोमवार को भी मुंबई में तेज बारिश हुई थी जिसके बाद यहां कई इलाकों में पानी भर गया था और रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित हुई थी।

महानगर की लाइफलाइन माने जाने वाली लोकल ट्रेनों की चाल भी काफी सुस्त हो गई थी, जबकि कई महत्वपूर्ण मार्गों पर पानी भराव के कारण ट्रेनों को रोकना पड़ा था। वहीं, मंगलवार को भी कुछ ऐसा ही हाल रहा था। मुंबई पुलिस ने इसे लेकर एक एडवाइजरी जारी कर तटीय इलाकों में रह रहे लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी थी। मुंबई के पोइसर क्षेत्र में भारी बारिश के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो लोगों की मौत भी हो गई। पुलिस के अनुसार मृतकों की पहचान आशुताष झा और रिषभ गौरीशंकर तिवारी के तौर पर की गई है।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.