GLIBS

पति जेल में और बाहर दो बीवियों के बीच खूनी संघर्ष

ग्लिब्स टीम  | 26 May , 2019 08:28 PM
पति जेल में और बाहर दो बीवियों के बीच खूनी संघर्ष

 

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में पति पर अधिकार को लेकर एक ही व्यक्ति की दो पत्नियों में रविवार को इतना विवाद बढ़ गया कि पहली पत्नी ने कचहरी परिसर में दूसरी पत्नी पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। पहली पत्नी को घायल अवस्था में महात्मा गांधी अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे मथुरादास माथुर अस्पताल रेफर कर दिया गया।  जानकारी के अनुसार पाबूपुरा क्षेत्र में रहने वाले मुकेश पंडित की शादी रेखा नामक युवती से हुई थी लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही संतोष और मुकेश पंडित की नजदीकियां रेखा के वैवाहिक जीवन में जहर घोलने लगी थी। इस बात को लेकर मुकेश पंडित और रेखा में अक्सर झगड़े होते थे। मुकेश पंडित ने अपनी पहली पत्नी रेखा को तलाक देने की प्रक्रिया शुरू कर दी और यह घोषणा कर दी कि वह संतोष के साथ अपना जीवन बिताएंगा।
 तलाक की प्रक्रिया पूरी होने से पहले ही मुकेश पंडित ने आर्य समाज में संतोष से शादी कर ली। इस पर रेखा ने मुकेश पर केस कर दिया, जिसके चलते उसे जेल जाना पड़ा। आज मुकेश की दूसरी पत्नी यानी कि संतोष अपने पति की जमानत कराने के लिए कचहरी परिसर आई हुई थी। इतने में वहां रेखा भी पहुंच गई। रेखा ने अचानक संतोष पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिया। घटनास्थल से रेखा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। रेखा उसके बाद भी घायल संतोष को धमका कर गई है कि वह किसी भी सूरत में उसे छोड़ेगी नहीं। रेखा ने बताया कि संतोष ने मेरे जीवन को नर्क करके रखा है। उसने मुकेश से मेरे होते हुए भी दूसरा विवाह कर लिया। घर पर मैं मात्र एक कमरे में रहने के लिए मजबूर हूं। अब तो पति और संतोष मेरे और मेरे बच्चों के साथ आए दिन मारपीट करते हैं। एक बार तो मुझ पर भी तेजाब डालकर जलाने का प्रयास किया गया। इस संबंध में मुकेश की दूसरी पत्नी संतोष का कहना था कि मैंने कई बार पुलिस और थाने के चक्कर काटे लेकिन आखिर परेशान होकर मुझे चाकू से हमला करने का कदम उठाना पड़ा। मुझे इस बात का अफसोस भी है। मैं किसी भी तरह अपना परिवार बचाकर रहूंगी।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.