GLIBS

अंबिकापुर से गढ़वा आ रही बस खाई में गिरी, 6 यात्रियों की मौत, 39 जख्मी

अंबिकापुर से गढ़वा आ रही बस खाई में गिरी, 6 यात्रियों की मौत, 39 जख्मी

रांची। झारखंड के गढ़वा जिले में एक बस खाई में गिर गई। हादसे में 6 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 39 जख्मी हैं। बताया जा रहा है कि बस छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से आ रही थी। सोमवार देर रात यह गढ़वा से 14 किमी दूर अनराज नावाडीह घाटी के पास अनियंत्रित हो गई। मृतकों में दो महिला, तीन पुरुष और एक बच्चा शामिल है।
पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने क्रैन की मदद से लोगों को निकाला। एक यात्री ने बताया कि खाई में गिरने के बाद बस एक पेड़ पर अटक गई थी। इससे नुकसान कम हुआ। बस में करीब 45 लोग सवार थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, हादसे की वजह चालक को नींद की झपकी आना माना जा रहा है। घाटी पर मोड़ काफी घुमावदार हैं। यहां अक्सर ऐसी घटनाएं होती रहती हैं।
 

कुल्लू में हुआ था बस हादसा, 44 की मौत

हाल ही में 21 जून को हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में एक बस 300 मीटर गहरे नाले में गिर गई थी। इसमें 44 की मौत और 30 से ज्यादा जख्मी हुए थे। कुल्लू एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया था कि हादसा जिले की बंजार तहसील में धोथ मोड़ के पास हुआ। बस में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे। बंजार पटवारी शीतल कुमार के मुताबिक, बस कुल्लु से गड़ गुशानी जा रही थी।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.