GLIBS

अधिकारियों ने व्यापारियों को सड़क पर सामान न फैलाने की दी नसीहत

श्रवण यदु  | 12 Jun , 2019 09:35 PM
अधिकारियों ने व्यापारियों को सड़क पर सामान न फैलाने की दी नसीहत

रायपुर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  आरिफ  शेख और नगर निगम कमिश्नर शिव अनंत तायल के मार्गदर्शन में आज नगर निगम, चेंबर ऑफ  कॉमर्स , यातायात और  पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से मालवीय रोड में यातायात सुव्यवस्थित करने के लिये सघन निरीक्षण कर दुकानों में जाकर संपर्क किया। सभी ने  व्यापारियों से मिलकर हिदायत दी है कि विक्रय के सामान दुकान की सीमा में ही रखें, सड़क पर फैलाकर यातायात बाधित न करें। उन्होंने व्यापारियों को यह भी समझाइश दी है कि लोडिंग-अनलोडिंग के लिए निश्चित समय अवधि निर्धारित करें और इस  तय समय पर ही अपने प्रतिष्ठान पर मालवाहक वाहन को आने दें। मालवीय रोड के अलावा अन्य व्यस्ततम व्यावसायिक क्षेत्रों में भी यातायात को सुव्यवस्थित करने के लिये नगर निगम, चेंबर ऑफ  कॉमर्स और यातायात और पुलिस की टीम संयुक्त रूप से इस तरह से कार्य करेगी।
मालवीय रोड जैसे व्यस्ततम व्यावसायिक क्षेत्रों में देखा गया है कि सड़क पर अतिक्रमण कर दुकानदार सामानों को सड़क पर फैला देते हैं,जिसकी वजह से यातायात बाधित होता है और आम नागरिकों को असुविधा होती है।  यह समस्या तब और बढ़ जाती है जब मालवाहक को भीड़ में अव्यवस्थित तरीके पार्क करके सामानों की लोडिंग-अनलोडिंग की जाती है। इस वजह से अक्सर राह में चलने वालों, दुकानदारों और वाहन चालकों के बीच विवाद की स्थिति भी निर्मित होती  है। नगर निगम, चेंबर ऑफ  कॉमर्स और यातायात और पुलिस के सामूहिक प्रयासों से मालवीय रोड में यातायात को सुव्यस्थित बनाया जा रहा है। इस निरीक्षण भ्रमण के दौरान डीएसपी डीसी पटेल, नगर निगम के सहायक अभियंता आभास मिश्रा, चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष जयंत जितेंद्र बरलोटा, सचिव अमर पारवानी, सदर बाजार वार्ड के पार्षद सतीश जैन, जोन 7 के सहायक अभियंता शेखर सिंह सहित जोन के अधिकारी व कर्मचारी भी साथ थे।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.