GLIBS

जिला पंचायत के सीईओ विजय दयाराम ने ली रूर्बन मिशन की समीक्षा बैठक 

जिला पंचायत के सीईओ विजय दयाराम ने ली रूर्बन मिशन की समीक्षा बैठक 

 

धमतरी। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विजय दयाराम के. की उपस्थिति में जिला पंचायत के सभाकक्ष में रूर्बन मिशन की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इसमें रूर्बन मिशन अंतर्गत स्वीकृत कार्यों की यूसीसी की स्थिति की समीक्षा के संबंध में डीपीआर में प्रस्तावित कार्यों के अविलंब प्रशासकीय स्वीकृति हेतु संबंधित विभागों द्वारा तकनीकी स्वीकृति उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए। रूर्बन मिशन अंतर्गत किए गए कार्य एवं प्रस्तावित कार्यों हेतु राशि का आहरण पीएफएमएस के माध्यम से किए जाने हेतु सभी क्रियान्वयन एजेंसी को मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने निर्देशित किया।

सीईओ ने सिंचाई विभाग द्वारा पूर्व में दिए गए प्रस्तावों का संशोधित प्राक्कलन तैयार कर जिला कार्यालय को तत्काल प्रेषित करने के निर्देश दिए। रूर्बन मिशन अंतर्गत प्रदत्त राशि का समायोजन अन्य कार्यों में न करने हेतु संबंधित अधिकारी को सख्त निर्देश दिए गए हैं। नगर निगम द्वारा पूर्व में निकाले गए एलईडी तथा अन्य लाईट जो कि छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी को हस्तांतरित किया जाना सुनिश्चित हैं, तत्संबंध में विद्युत विभाग को जल्द से जल्द कार्ययोजना बनाकर इस कार्यालय को अवगत कराने कार्यपालन अभियंता विद्युत विभाग को निर्देशित किया गया। सीईओ जिला पंचायत ने सभी विभागीय अधिकारियों को जानकारी देते हुए बताया कि यथासंभव रूर्बन मिशन अंतर्गत स्वीकृत कार्यों हेतु महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत मजदूरी एवं सामग्री का भाग कार्ययोजना में सम्मिलित करना होगा।

उपस्वास्थ्य केन्द्रों में ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग द्वारा कराये गए कार्य जैसे अतिरिक्त कक्ष का निर्माण, आहता निर्माण एवं जीर्णोद्धार कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण कर जिला कार्यालय को जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। पूर्व में रूर्बन मिशन के द्वारा चयनित महिलाओं के जीविकोपार्जन हेतु ई-रिक्शा प्रदान किया गया था इस संबंध में जिला पंचायत कार्यालय को महिलाओं ने ड्राइविंग लाइसेंस संबंधित समस्याओं से अवगत कराया। उक्त विषय का संज्ञान में लेते हुए सीईओ जिला पंचायत ने तत्काल लाइसेंस संबंधित प्रशिक्षण कराने हेतु वेंडर को निर्देशित किया। जिन महिलाओं का ड्राइविंग लाइसेंस हेतु आवश्यक दस्तावेज प्राप्त हुए हैं जिला परिवहन अधिकारी संबंधित को तत्काल ड्राइविंग लाइसेंस प्रदान करे। रूर्बन मिशन की समीक्षा बैठक में विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।