GLIBS

नर्सो की वेतन विसंगति को दूर करेंगे: टीएस सिंहदेव 

श्रवण यदु  | 11 Jun , 2019 05:38 PM
नर्सो की वेतन विसंगति को दूर करेंगे: टीएस सिंहदेव 

रायपुर। वर्ल्ड नर्सेस डे के उपलक्ष्य पर छत्तीसगढ़ परिचालिका संघ ने मेडिकल कॉलेज सभागार में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पहुंचे और उन्होंने कार्यक्रम के अंत में नर्सो को आश्वासन देकर कहा कि जो वेतन विसंगति है उसे दूर करने का पूरा भरोसा दिलाया है। 
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि विपक्ष में रहकर हमने नर्सो का बात सुनकर शासन को दिए थे। लेकिन शासन ने नर्सो की बात नहीं सुनी वहीं नर्सो के आंदोलन पर एस्मा लगाकर जेल में रखा गया। जबकि इसका खामियाजा प्रदेश की जनता और नर्सो के परिवार वालों को भी भुगतना पड़ा था। अब कांग्रेस की सरकार आ गई है हमने नर्सो के प्रस्ताव को अपने घोषणा पत्र में भी शामिल किया था और अब नर्सो की मांग को पूरा करेंगे।
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने नर्सेस दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को लोगों तक संतुष्टिदायक तरीके से पहुंचाने में नर्सों की अहम भूमिका है। विपरीत परिस्थितियों में भी वे लगातार मरीजों की सेवा करती हैं। प्रदेश में स्वास्थ्य सेवा की बेहतरी और अस्पतालों में गुणवत्तापूर्ण इलाज उपलब्ध कराने में नर्सों को आगे भी सक्रियता से काम करना होगा।
श्री सिंहदेव ने कहा कि वे नर्सों के काम के हालात, परिस्थितियों और जिम्मेदारियों से वाकिफ हैं। इनसे जुड़ी जो भी विसंगितियां हैं, उन्हें दूर करने सरकार नर्सों के प्रतिनिधियों से लगातार संवाद जारी रखे हुए है। शासन नर्सों की मांगों पर संवेदनशीलता से विचार करेगी और उन्हें काम की जो भी बेहतर परिस्थितियां संभव होगी, मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय नर्सेस दिवस पर आयोजित विभिन्न स्पर्धाओं के विजेताओं और बीएससी (नर्सिंग) में उत्कृष्ट अंक हासिल करने वाली नर्सों को सम्मानित भी किया। इस मौके पर छत्तीसगढ़ परिचारिका कर्मचारी कल्याण संघ के पदाधिकारी एवं डॉ. भीमराव अंबेडकर स्मृति चिकित्सालय की नर्से बड़ी संख्या में मौजूद थीं।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.