GLIBS

दूल्हा मांग में सिंदूर भरने ही वाला था कि अचानक दुल्हन उठकर बोली- मैं किसी और को चाहती हूं

ग्लिब्स टीम  | 25 Jun , 2019 05:19 PM
दूल्हा मांग में सिंदूर भरने ही वाला था कि अचानक दुल्हन उठकर बोली- मैं किसी और को चाहती हूं

अंबिकापुर। दूल्हा व दुल्हन पक्ष के लिए उस समय गंभीर व शर्मसार करने वाली स्थिति उत्पन्न हो गई जब मंडप में शादी चल रही थी। सोमवार की रात दूल्हा धूमधाम से बारात लेकर दुल्हन को लेने आया था। सभी रस्में पूरी होने के बाद सिंदूर दान की रस्म चल रही थी। दूल्हा चुटकी में सिंदूर लेकर दुल्हन की मांग में भरने ही वाला था कि दुल्हन अचानक खड़ी हो गई।

उसने कहा कि वह किसी और को चाहती है, फिर क्या था दूल्हा तो हैरान रह ही गया, दोनों पक्ष के लोगों भी सन्न हो गए। चंद पल में ही शादी टल गई। इसके बाद दूल्हे ने किसी गरीब घर की लड़की से शादी की और दुल्हन के घरवालों ने बेटी को अपनाने से इनकार कर दिया। फिलहाल युवती को नारी निकेतन में भेजा गया है।


मामला अंबिकापुर स्थित चंबोथी तालाब का है। यहां रहने वाली युवती की शादी उदयपुर क्षेत्र के एक युवक से तय हुई थी। 24 जून को शादी की तिथि फिक्स हुई। दूल्हा बारातियों के साथ दुल्हन के घर पर पहुंच गया। बारातियों के डांस के साथ द्वारचार हुआ। शादी की लगभग सभी रस्में पूरी कर ली गईं।

शादी की अंतिम रस्म दुल्हन की मांग में सिंदूर भरना बाकी था। दूल्हा जब चुटकी में सिंदूर लेकर दुल्हन के पास पहुंचा तो दुल्हन एकाएक भरे मंडप में खड़ी हो गई। उसने सबके सामने कहा कि वह किसी और को चाहती है। यह सुनते ही वहां हड़कंप मच गया। दोनों पक्षों में इस बात को लेकर विवाद भी हो गया। अंत में शादी यहीं रुक गई।

दूल्हे ने दूसरी युवती को बनाया दुल्हन
शादी टल जाने के बाद दूल्हा पक्ष के लोगों ने बदनामी न हो, इस कारण अपने ही समाज की दूसरी लड़की से आनन-फानन में शादी फिक्स कर दी। फिर अगले दिन 25 जून को महामाया मंदिर में दूल्हे की शादी हो गई।
घरवालों ने दुल्हन को निकाला
दुल्हन द्वारा शादी से इनकार कर दिए जाने के बाद उसके परिजनों ने उसे घर से ही निकाल दिया। उन्होंने बेटी को कोतवाली पुलिस के सुपुर्द करते हुए कहा कि हमारा इससे कोई लेना-देना नहीं है। इसके बाद पुलिस ने युवती को नारी निकेतन के सुपुर्द कर दिया।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.