GLIBS

अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आने वाले यात्रियों की होगी कोविड स्क्रीनिंग और कांटेक्ट ट्रेसिंग, निर्देश जारी

रविशंकर शर्मा  | 23 Feb , 2021 05:52 PM
अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आने वाले यात्रियों की होगी कोविड स्क्रीनिंग और कांटेक्ट ट्रेसिंग, निर्देश जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने अन्य राज्यों से विभिन्न माध्यमों से छत्तीसगढ़ आ रहे यात्रियों की कोविड स्क्रीनिंग और कांटेक्ट ट्रेसिंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में सभी कमिश्नरों और जिला कलेक्टरों को निर्देश जारी कर दिए हैं। जारी निर्देशों में कहा गया है कि देश में कोरोना संक्रमण प्रभावित व्यक्तियों की संभावित वृद्धि को देखते हुए विभिन्न माध्यमों से अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आ रहे यात्रियों की कोविड स्क्रीनिंग और कांटेक्ट ट्रेसिंग की व्यवस्था की जाए। रायपुर व जगदलपुर (बस्तर) एयरपोर्ट पर विशेष रूप से मुबंई और दिल्ली से आने वाले यात्रियों सहित सभी यात्रियों की निर्धारित एसओपी अनुसार निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाए। विशेषकर महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश व दिल्ली से सड़क और रेल मार्ग से आने वाले यात्रियों की भी कोविड स्क्रीनिंग व कांटेक्ट ट्रेसिंग के लिए आवश्यक व्यवस्था रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और अंतर्राज्यीय एंट्री पॉइंट पर की जाए।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना के बढ़ते प्रकरण को देखते हुए प्रदेशवासियों से कोरोना संक्रमण से बचने के लिए पूर्व में जारी गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि जब तक हम कोरोना पर विजय प्राप्त नहीं कर लेते तब तक इससे बचने के लिए मास्क पहने, सोशल और फिजिकल डिस्टेंस का पालन करें। थोड़ी-थोड़ी देर में हाथों को धोते रहें। इन उपायों का पालन करने से ही हम अपने प्रदेश में कोरोना को रोकने में काफी हद तक सफल हुए हैं। आगे भी इनका कड़ाई से पालन करते हुए कोरोना संक्रमण की रोकथाम कर सकेंगे।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.