GLIBS

खुमान साव की स्मृति में छत्तीसगढ़ सरकार शुरू करेगी पुरस्कार

खुमान साव की स्मृति में छत्तीसगढ़ सरकार शुरू करेगी पुरस्कार

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ लोक कलाकार स्वं खुमान साव की स्मृति को चिर स्थायी बनाए रखने के लिए उनकी मूर्ति की स्थापना करने, उनकी स्मृति में हर वर्ष समारोह के आयोजन और कला के क्षेत्र में उनके नाम पर पुरस्कार स्थापित करने की घोषणा की है। बघेल ने शहीद स्मारक में आयोजित ह्यसुरता खुमान साव के कार्यक्रम में कल रात यह घोषणा करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के निर्माण और छत्तीसगढ़िया लोगों में स्वाभिमान जगाने में छत्तीसगढ़ के लोक कलाकारों का अविस्मरणीय योगदान है।उन्होने स्व.खुमान साव से जुड़े संस्मरणों को याद किया।उन्होने कहा कि साव का निधन छत्तीसगढ़ के लोककला जगत के लिए अपूर्णीय क्षति है।

उन्होने कहा कि आज छत्तीसगढ़ियापन को बढ़ाने की जरूरत है क्योंकि इसमें प्रेम और भाईचारा है, जिसकी देश ही नहीं पूरे विश्व में जरूरत है। छत्तीसगढ़ की पहचान छत्तीसगढ़ की लोक संस्कृति से है, जिसे हमस ब को मिलकर बरकरार रखना होगा। कार्यक्रम में उपस्थित गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, नगर निगम रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे ने भी इस अवसर पर अपने विचार प्रकट किये। इस मौके पर लोक कलाकार ममता चंद्राकर, सीमा कौशिक, कविता वासनिक, दीपक चंद्राकर सहित अनेक कलाकारों ने स्वरांजलि के माध्यम से स्वर्गीय साव को श्रद्धांजलि दी।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.