GLIBS

Breaking : रायपुर जिले में 360 एक्टिव कंटेनमेंट जोन, जिला प्रशासन ने जारी की सूची

रविशंकर शर्मा  | 01 Aug , 2020 02:27 PM
Breaking : रायपुर जिले में 360 एक्टिव कंटेनमेंट जोन, जिला प्रशासन ने जारी की सूची

रायपुर। राजधानी रायपुर कोरोना का नया हॉटस्पॉट बनकर उभरा है। रोजाना बड़ी संख्या में कोरोना मरीजों की पहचान हो रही है। शुक्रवार तक के जारी आंकड़ों के मुताबिक रायपुर जिले में कुल 2947 मरीज संक्रमित हुए हैं। इनमें 1460 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए गए हैं। रायपुर में 25 मौत दर्ज की गई है। इनमें 4 मरीज सीधे तौर पर कोरोना के कारण और 21 मरीज अन्य बीमारियों से भी पीड़ित मिले थे। शुक्रवार को रायपुर जिले में 184 मरीजों की पहचान हुई है। 122 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। 2 मरीजों की मौत हुई है।

रायपुर में जितने तेजी से कोरोना के मरीज मिल रहे हैं, उतने ही तेजी से जिला प्रशासन कंटेनमेंट जोनों की घोषणा कर रहा है। 29 जुलाई की स्थिति में रायपुर जिले में कुल 360 एक्टिव कंटेनमेंट जोन है। बता दें कि कंटेनमेंट जोनों में लोगों का घरों से बाहर तक निकलना बैन रहता है। सभी दुकानें, ऑफिस और अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान पूर्णत: बंद रहते हैं। होम डिलीवरी के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जाती है। सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध होता है। मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किन्हीं भी कारण से लोग कंटेनमेंट जोन या मकान के बाहर  तक नहीं निकल सकते हैं। कंटेनमेंट जोनों की सूची देखने क्लिक करें...

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.