GLIBS

युवा संकल्प संगठन ने सभी समुदाय के लोगों के साथ मिलकर नजरुल्लाह शाह बाबा को चढ़ाई चादर

हर्ष अग्रवाल  | 08 Nov , 2019 10:01 AM
युवा संकल्प संगठन ने सभी समुदाय के लोगों के साथ मिलकर नजरुल्लाह शाह बाबा को चढ़ाई चादर

रायगढ़। युवा संकल्प संगठन रायगढ़, यह नाम वह नाम है जिसका जन्म मात्र 3 साल की अवधि है इस संगठन की उम्र मात्र 3 साल हुई है और इतनी कम उम्र मे संकल्प के पदाधिकारी और ऊर्जावान साथियों ने अपने एक से बढ़कर एक बेहतरीन कार्यों और सोच के बदौलत जिले के लोगों के दिलों मे बेहतरीन जगह बना ली है। जैसा कि हमारा देश विभिन्न समुदायों मे बटने के बाद भी एकता का प्रतिक रहा है,  युवा संकल्प संगठन ने शहर के मध्य स्थित सबके चहिते व मुस्लिम समुदाय के नज़रुल्लाह शाह बाबा के मजार मे चादर चढ़ा कर अपनी धर्मनिरपेक्षता और निष्पक्ष भाई चारे का बेहतरीन प्रमाण दिया है। इससे पूरे शहर को इस सामाजिक संगठन पर नाज है रायगढ़ के इतिहास में यह पहला मौका है जहां किसी भी सामाजिक एवं राजनीतिक संगठन द्वारा इस प्रकार से शोभायात्रा निकाल आपस मे भाईचारा, मेल -जोल बढ़ा दोनों धर्मों को आपस मे जोड़ने और मानव मानव एक समान के सांचे मे ढ़ालने का प्रयास किया गया।

यह शोभायात्रा शाम के वक्त स्थानीय मिनीमाता चौक से प्रारंभ होकर गोपी टॉकिज रोड, रामनिवास चौक, सुभाष चौक,गद्दी चौक, हंडी चौक, महात्मा गांधी प्रतिमा, स्टेशन चौक से शहर के मुख्य मार्गों से गुजरते हुए नटवर स्कूल स्थित नजरुल्लाह शाह बाबा मजार में समाप्त हुई। युवा संकल्प के इस शोभायात्रा मे युवा संकल्प पदाधिकारी गण व हिंदु, मुस्लिम, सिक्ख, ईसाई व अन्य समुदाय का लोगों का सराहनिय साथ रहा। युवा संकल्प संगठन जिला अध्यक्ष बानू ने कहा आगे भी युवा संकल्प देशहीत, जनहित, समुदाय एकता के विषय मे नई नई पहल हेतु सदैव जागरुकता का परिचय देकर लोगों मे इंसानियत को जगाने का प्रयत्न सदैव करती रहेगी।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.