GLIBS

मुख्यमंत्री की घोषणा से स्नातक और तकनीकी बेरोजगारों को मिलेगा निर्माण कार्यों का ठेका : डॉ.सौरभ निर्वाणी

ग्लिब्स टीम  | 01 Dec , 2020 06:33 PM
मुख्यमंत्री की घोषणा से स्नातक और तकनीकी बेरोजगारों को मिलेगा निर्माण कार्यों का ठेका : डॉ.सौरभ निर्वाणी

रायपुर। मुख्यमंत्री को दस हजार युवाओं के हस्ताक्षर युक्त अभिनंदन पत्र किसान कांग्रेस सौंपेंगा। इसके लिए किसान कांग्रेस बेमेतरा जिले के तीनों विधानसभाओं- साजा, नवागढ़,और बेमेतरा में हस्ताक्षर अभियान चलाएगा। किसान कांग्रेस के प्रदेश महासचिव डॉ.सौरभ निर्वाणी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने प्रदेश भर के स्नातक बेरोजगारों के लिए 20 लाख तक के काम अनिवार्य रूप से देने की घोषणा की है। साथ ही साथ 20 लाख से अधिक निर्माण कार्य के ठेके के लिए अनिवार्य रूप से डिप्लोमा इंजीनियर की नियुक्ति कर, उन्हें न्यूनतम 15 हजार के मासिक दर पर नियुक्ति देने का भी अनिवार्य शर्त रखी है। इस घोषणा से स्थानीय स्तर पर स्नातक बेरोजगारों को साल भर में 20 लाख का काम उनके ब्लाक में आवंटित किया जाएगा। अधिक के कार्य के लिए तकनीकी डिप्लोमाधारी की नियुक्ति से उन्हें भी रोजगार मिलेगा। निर्वाणी ने कहा की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की दूरदर्शी सोच से एक ओर अरसों से स्थापित ठेकेदारों के वर्चस्व टूटेगा और स्वस्थ्य प्रतिस्पर्धा के चलते गुणवत्ता में भी सुधार होगा।

 निर्वाणी ने कहा कि इस घोषणा से स्नातक बेरोजगार युवाओं और उनके पालकों में हर्ष व्याप्त है, जिले भर में इस योजना के सफल क्रियान्वयन और प्रसार के लिए किसान कांग्रेस,सहित अनुसांगिक संगठन जैसे युवा कांग्रेस और एनएसयूआई,प्रोफेशनल कांग्रेस के पदाधिकारियों के साथ जिले में मिलकर मुख्यमन्त्री के धन्यवाद ज्ञापन के लिए हस्ताक्षर युक्त अभिनदंन पत्र तैयार कर मुख्यमंत्री को सौपेंगे। किसान कांग्रेस तीनों विधानसभाओं में युवाओं के बीच जाकर हस्ताक्षर के लिए अभियान चलाएंगे। डॉ. सौरभ निर्वाणी ने कहा कि युवाओं और किसानों का भूपेश पर भरोसा बढ़ रहा है, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे और लोकनिर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू कांधे से कंधा मिलाकर युवाओं और किसानों के बेहतरी के लिए कार्यरत हैं। निर्वाणी ने कहा मुख्यमंत्री बघेल की घोषणा से आज से ही ई श्रेणी पंजीयन प्रणाली राज्य में लागू हो गयी है और  राज्य शासन के सभी विभागों,निकायों और मंडलों में स्नातकों को निर्माण कार्य मे ठेके मिलने के दरवाजे खुल गए हैं। किसान कांग्रेस के हस्ताक्षर अभियान के लिए जनपद उपाध्यक्ष रितेश शर्मा ने कहा है कि जिला पंचायत सदस्यों और निर्वाचीत जनपद सदस्यों की भी मदद उनके क्षेत्र में ली जाएगी।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.