GLIBS

रोजगार सहायक पर फर्जी हाजरी डालने का ग्रामीणों ने लगाया आरोप, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

वैभव चौधरी  | 23 May , 2020 12:27 PM
रोजगार सहायक पर फर्जी हाजरी डालने का ग्रामीणों ने लगाया आरोप, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

धमतरी। लॉक डाउन में इन दिनों ग्रामीण क्षेत्र में मनरेगा कार्य जोरो पर है। सरकार द्वारा मजदूरों की व्यथा देख सोशल डिस्टेंस का पालन कराते हुए रोजगार मुहैया कराई जा रही है। वही कार्य पर नहीं जाने वालों की भी हाजरी डालने का आरोप ग्रामीणों ने रोजगार सहायक पर लगाया है। कलेक्ट्रेट में ज्ञापन देने से पूर्व ग्रामीणों द्वारा 8 मई को कुरूद जनपद पंचायत सीईओ को ज्ञापन सौंपा था, जिस पर अभी तक कोई कार्यवाही ना होने के कारण ग्रामीणों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कार्रवाई की मांग की है। दरअसल इन दिनों जिले के लगभग सभी पंचायतों में मनरेगा कार्य जारी है। इसके कारण ग्राम पंचायत सिर्वे में भी मनरेगा चल रहा लेकिन ग्रामीणों का आरोप है कि रोजगार सहायक मनरेगा में नहीं जाने वालों की भी हाजरी मस्टररोल में चढ़ाने पर मजदूरों में आक्रोश है।

ग्रामीणों का यह भी आरोप है कि 50 मजदूरों के समक्ष मैं अपने हिसाब से काम करवाऊंगा जिसको जो करना है कर लो कहते हुए मजदूरों को धमकाने का भी आरोप रोजगार सहायक पर लगाया है। मजदूरों ने ये भी बताया कि जो व्यक्ति रोजगार सहायक के लिए आवाज़ उठाता है। उसका नाम मांग पत्र से काट देते है। वही ग्रामीणों ने धमतरी कलेक्टर रजत बंसल से रोजगार सहायक के खिलाफ शिकायत की है और जांच कर कार्यवाही की मांग की है। इस मामले में जनपद पंचायत सीईओ का कहना है कि ग्रामीणों द्वारा 8 तारीख को ज्ञापन नहीं सौंपा गया था अभी 2-3 दिनों पहले ही ज्ञापन दिया गया है। वही इस मामले में पूछे जाने पर बताया कि इस संबंध में जांच अधिकारी नियुक्त कर दिया गया है जांच टीम के द्वारा रिपोर्ट दिए जाने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.