GLIBS

आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में योगदान के लिए वेदांता समूह कटिबद्ध : नवीन अग्रवाल

दीपक ठाकुर  | 22 Aug , 2020 11:27 AM
आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में योगदान के लिए वेदांता समूह कटिबद्ध : नवीन अग्रवाल

कवर्धा। आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में योगदान वेदांता समूह के प्रचालन का मुख्य ध्येय है। सत्यनिष्ठा एवं नैतिक मूल्यों पर आधारित कार्य शैली के जरिए हम अपने संगठन को उत्कृष्टता की बुलंदियों पर ले जाएं। हम अपने संगठन का ऐसा ढांचा तैयार करें जिससे देश, राज्य, समूह के कर्मचारी और संबद्ध समुदाय लाभान्वित हो। वेदांता समूह की उत्तरोत्तर प्रगति में इसके व्यवसाय के साझेदारों की महत्वपूर्ण भूमिका है। ’’ वेदांता लिमिटेड के चेयरमैन नवीन अग्रवाल ने वेबिनार के माध्यम से आयोजित टाउनहॉल में व्यक्त किए। बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक अभिजीत पति सहित वेदांता समूह के अनेक अधिकारियों ने टाउनहॉल में भागीदारी कर अपने विचार रखे।

नवाचार व संगठन की प्रगति अग्रवाल ने वेदांता समूह के सात आधारभूत स्तंभ सस्टेनिबिलिटी, स्वास्थ्य, सुरक्षा एवं पर्यावरण, कर्मचारी, मूल्य, नैतिकता एवं गवर्नेस, डिजिटलाइजेशन, नवाचार, तकनीक व श्रेष्ठता, गुणवत्ता के साथ ही अन्य आवश्यक स्तंभों का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों, उनके परिवारजनों तथा परिसंपत्तियों की सुरक्षा, गुणवत्ता, उत्पादकता में वृद्धि के लिए बेहतरीन गृह सज्जा, एसेट ऑप्टिमाइजेशन, निर्णय लेने की प्रक्रिया और नवाचार संगठन की निरंतर प्रगति की दृष्टि से महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने बालको टीम को प्रोत्साहित करते हुए उत्कृष्ट कार्य प्रदर्शन से भविष्य में सस्टेनिबिलिटी के क्षेत्र में चेयरमैन पुरस्कार प्राप्त करने की शुभकामनाएं दी। 

10 लाख से अधिक लोगों का लाभ दुनियाभर में वेदांता समूह के प्रचालन से 80,000 नागरिक सीधे तौर पर जुड़े हैं। जबकि लगभग 10 लाख नागरिकों को अप्रत्यक्ष रूप से लाभ मिल रहा है। समूह देश के राजस्व में लगभग 42000 करोड़ रुपए का योगदान करता है। अग्रवाल ने बताया कि वेदांता समूह में कार्यरत युवा कर्मचारियों के नए विचारों से उन्हें प्रेरणा मिलती है। उन्होंने यह भी कहा कि हमारे जीवन का विशिष्ट उद्देश्य है। वृहद रूप से समाज और राष्ट्र की प्रगति की दिशा में हम अपने उद्देश्यों को आकार दें। अभिजीत पति ने कहा कि बालको अपने केंद्रीय मूल्यों विश्वास, सत्यनिष्ठा, श्रेष्ठता, उद्यमिता, संरक्षण, सम्मान और नवसृजन के प्रति दृढसंकल्प है। एल्यूमिनियम और ऊर्जा उत्पादन के क्षेत्र में हम बालको को श्रेष्ठ कंपनी के तौर पर स्थापित करेंगे। हमारी कार्य शैली से बालको दुनिया की श्रेष्ठ इकाइयों में शामिल हो। वेबीनार में बालको से संबद्ध व्यवसाय के अनेक साझेदार, वेदांता समूह और बालको के अनेक अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.