GLIBS

Video: कैदियों में से तीन गिरफ्तार, दो की तलाश जारी, मुख्य सहित तीन प्रहरियों को किया गया निलंबित

Video: कैदियों में से तीन गिरफ्तार, दो की तलाश जारी, मुख्य सहित तीन प्रहरियों को किया गया निलंबित

महासमुंद । महासमुंद जिला जेल से दीवाल फांदकर 5 कैदियों के फरार होने की घटना पर गृह एवं जेल मंत्री ताम्रध्वज साहू ने जेल प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए थे। कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही बरतने के कारण मुख्य प्रहरी सहित तीन प्रहरी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिए गए हैं। मुख्यालय जेल एवं सुधारात्मक सेवाएं छत्तीसगढ़ रायपुर की ओर से शुक्रवार को निलंबन पत्र जारी कर दिया गया है। 
पत्र के मुताबिक सीसीटीवी फूटेज और उत्पन्न परिस्थिति के आधार पर 6 मई को दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक तैनात मुख्य प्रहरी राजकुमार त्रिपाठी और प्रहरी गणेश कुमार एक्का, भरतलाल सेन और सुखीराम कोसले को कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही बरतना पाया गया। इस कारण चारों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। 

जेल मुख्यालय से जारी पत्र में कहा गया है कि जिला जेल महासमुंद में परिरुद्ध 5 विचाराधीन बंदी धनसाय (33 वर्ष), डमरूधर ( 24 वर्ष), राहुल (22 वर्ष), दौलत (23 वर्ष) और करन ( 21 वर्ष) विभिन्न धाराओं के तहत जेल में परिरुद्ध थे। ये पांचों कैदी ने लगभग अपरान्ह 3 से 3:30 बजे बैरक नंबर 5 से लगे दीवार में दो बंदियों के ऊपर एक बंदी चढ़कर टयूब राड की पट्टी के सहारे एक गमछा और एक शॉल को जोड़कर हुक को सोलर फ्रेंसिंग वायर के क्लेम्प में फंसाया।  उसके सहारे पांचों बंदी बारी-बारी से चढ़कर जेल से फरार हो गए। फरार पांच बंदियों में से तीन बंदी डमरूधर, दौलत और करन को पुन: गिरफ्तार कर लिया गया है। दो बंदियों धनसाय और राहुल की तलाश जारी है।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.