GLIBS

Video: बस्ती वासियों की वर्षों पुरानी मांग हुई पूरी, तालाब में पानी भराव हुआ माकपा के प्रयास से...

बीएन यादव  | 01 May , 2020 03:29 PM
Video: बस्ती वासियों की वर्षों पुरानी मांग हुई पूरी, तालाब में पानी भराव हुआ माकपा के प्रयास से...

कोरबा। बांकीमोंगरा, मोगरा वार्ड के बाँकी बस्ती में वर्षों से पानी की समस्या बनी हुई थी। गर्मी में पीने के पानी की समस्या के साथ निस्तारी और पशुओं को पानी की समस्या बनी रहती थी। माकपा जिला सचिव प्रशांत झा, माकपा पार्षद राजकुमारी कंवर ने समस्या के गंभीरता को देखते हुए एस.ई.सी.एल के अधिकारियों से बाँकी खदान से निकलने वाले पानी जो बह कर नाला में चला जाता था उसे कच्ची बांध बना कर पानी तालाब में भरने की मांग की। जिससे लगभग एक हजार लोगों को लाभ मिलेगा और लॉक डाउन के कारण ग्रामीण गांव से बाहर भी नहीं निकल पा रहे हैं। इस गंभीरता से भी एस.ई.सी.एल अधिकारियों को अवगत कराया गया।

जिस पर सूराकछार सबएरिया मैनेजर दिव्यजीवन सी और सिविल इंजीनियर विपिन शर्मा ने गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्य करवाने का आश्वासन दिया और कच्ची बांध बनवा कर खदान से निकलने वाले पानी से तालाब को भरवाया। इससे हजारों ग्रामीणों को निस्तारी और पशुओं को पीने के लिए पानी का लाभ मिलेगा। लॉक डाउन के कारन कार्य मे आ रही परेशानी को देखते हुए माकपा के युवा कार्यकर्ता जवाहर कंवर, दिलहरण बिंझवार, श्याम सुंदर यादव, भागवत, विजय, चंद्रभूवन, कन्हैया रजक की टीम ने श्रमदान कर कार्य को पूरा करने में विशेष सहयोग किया।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.