GLIBS

छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के बैंड की धुनों से गूंजी राजधानी,लाइव कन्सर्ट में सबसे पहले प्रस्तुति का मिला मौका

हर्षित शर्मा  | 01 Aug , 2020 07:21 PM
छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के बैंड की धुनों से गूंजी राजधानी,लाइव कन्सर्ट में सबसे पहले प्रस्तुति का मिला मौका

रायपुर। पुलिस परेड ग्राउंड में शनिवार को छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के बैंड की देशभक्ति की धुनों ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। मौका था रक्षा मंत्रालय भारत सरकार एवं छत्तीसगढ़ पुलिस की ओर से स्वतन्त्रता दिवस महोत्सव के आयोजन का। छत्तीसगढ़ के लिए गर्व की बात है कि रक्षा मंत्रालय की ओर से देशभर के 33 शहरों 13 अगस्त तक चलने वाले लाइव बैंड कन्सर्ट में सबसे पहले प्रस्तुति का मौका दिया गया।कार्यक्रम की शुरूआत छत्तीसगढ़ के राजकीय गीत अरपा पैरी के धार से की गई। लाइव बैंड कन्सर्ट में शहीदों के सम्मान में डीजीपी डीएम अवस्थी और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।लाइव बैंड कन्सर्ट में ऐ मेरे वतन के लोगों, संदेशे आते हैं, ये देश है वीर जवानों का , ऐ मेरे प्यारे वतन, है प्रीत जहां की रीत सदा ,ये देश है वीर जवानों का जैसे देशभक्ति गीतों की धुनों पर प्रस्तुति ने सभी को देशभक्ति के भावों से ओतप्रोत कर दिया। छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की प्रथम बटालियन भिलाई के बैंड की ओर से देशभक्ति गीतों और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए धुनों को बजाया गया।

कार्यक्रम में लाइव बैंड कन्सर्ट के जरिये शहीदों को श्रद्धांजलि के साथ कोविड वॉरियर्स को सलामी दी गई।उल्लेखनीय है कि रक्षा मंत्रालय भारत सरकार की ओर से सूचना प्रसारण मंत्रालय के सहयोग से 1 अगस्त से 13 अगस्त तक स्वतन्त्रता दिवस महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इसमें देश भर के 33 शहरों में सैन्य और पुलिस बल की ओर से लाइव बैंड कन्सर्ट की प्रस्तुतियां दी जा रही हैं। कार्यक्रम के आयोजन के लिए ऐतिहासिक और स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े हुए देशभर के विभिन्न स्थलों को चुना गया है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन का बड़ा केंद्र रहा है। इसलिए रायपुर को लाइव बैंड कन्सर्ट के लिए चयनित किया गया है। कार्यक्रम में एडीजी अशोक जुनेजा,आईजी डॉ.आनंद छावड़ा,डीआईजी एचआर मनहर, एसएसपी रायपुर अजय यादव, कलेक्टर एस.भारतीदासन,कमांडेंट गोवर्द्धन ठाकुर,विजय अग्रवाल उपस्थित रहे।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.