GLIBS

प्रदर्शनी में झलक रही है जनकल्याणकारी योजनाओं और विकास कार्यों की उपलब्धियां

संध्या सिंह  | 13 Jan , 2021 09:04 PM
प्रदर्शनी में झलक रही है जनकल्याणकारी योजनाओं और विकास कार्यों की उपलब्धियां

भिलाई। सेक्टर 1 स्थित उद्यान में जन कल्याणकारी योजनाओं और विकास कार्यों से संबंधित प्रदर्शनी का शुभारंभ मुख्यमंत्री ने 12 जनवरी को किया है। इसके बाद से आम लोगों के लिए यह प्रदर्शनी अवलोकन के लिए आगामी कुछ दिनों तक रहेगी, जिसे दिन के अलावा रात्रि में भी देखा जा सकता है। सेक्टर 1 उद्यान में भ्रमण के साथ ही प्रदर्शनी का भी अवलोकन कर सकते हैं। नगर पालिक निगम, भिलाई के द्वारा जनहित के लिए लगातार कार्य किए जा रहे है। शिक्षा, खेलकूद, स्वच्छता का ध्यान रखते हुए मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति की जा रही है। सौंदर्यीकरण की दिशा में शहर के विभिन्न वार्डों में उद्यान, मुख्य मार्गों पर लाइट तो शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ते हुए इंग्लिश मीडियम स्कूल जैसे बड़े कार्य किए गए हैं। टाउनशिप तथा पटरीपार क्षेत्र में वृहद स्तर पर पेवर ब्लॉक लगाए जा रहे है।

बीते पांच साल में निगम प्रशासन द्वारा किए गए विकास कार्यों तथा आगामी योजना की जानकारी के साथ फोटो प्रदर्शनी लगाई गई है। नवनिर्मित सेक्टर 01 के गार्डन में लगी प्रदर्शनी आगामी कुछ दिनों तक आम लोगों के अवलोकन के लिए रखा गया है। महापौर देवेन्द्र यादव के कार्यकाल में भिलाई निगम प्रशासन ने कई उपलब्धियां हासिल किए है सभी क्षेत्रों में निगम प्रशासन का उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहा है। प्रदर्शनी के माध्यम से जनकल्याणकारी योजनाओं और विकास कार्यों को आम जन तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। इंग्लिश मीडियम स्कूल, खेल के क्षेत्र में निगम द्वारा विभिन्न स्थानों पर खेल मैदान, एस्ट्रोग्रास युक्त फुटबॉल, बास्केट ग्राउंड, सेक्टर 09 में फुटबॉल मैदान, हाउसिंग बोर्ड में सर्वसुविधायुक्त क्रिकेट स्टेडियम, सेक्टर 05 में 6 प्रैक्टिस ग्राउंड, जवाहर नगर में स्पोर्ट्स कांपलेक्स, अमृत मिशन के तहत फिल्टर प्लांट, पानी टंकियों का निर्माण किया जा रहा है।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.