GLIBS

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई पी.पी.पी. मूल्यांकन समिति की बैठक,जेम्स एंड ज्वेलरी पार्क प्रोजेक्ट की हुई समीक्षा

यामिनी दुबे  | 21 Jul , 2020 06:27 PM
मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई पी.पी.पी. मूल्यांकन समिति की बैठक,जेम्स एंड ज्वेलरी पार्क प्रोजेक्ट की हुई समीक्षा

रायपुर। मुख्य सचिव आरपी मण्डल की अध्यक्षता में महानदी भवन में राज्य स्तरीय पी.पी.पी. मूल्यांकन समिति (पब्लिक प्राईवेट पार्टनरशिप एप्राइजल कमेटी) की बैठक में रायपुर में सर्वसुविधा युक्त जेम्स एण्ड ज्वेलरी पार्क की स्थापना के प्रोजेक्ट की विस्तार से समीक्षा की गई। यह पार्क रायपुर में कृषि उपज मंडी परिसर पंडरी देवेन्द्र नगर में बनाया जाना प्रस्तावित है। मुख्य सचिव ने उद्योग विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जेम्स ज्वेलरी पार्क स्थल का उच्चाधिकारियों की टीम बनाकर निरीक्षण कराएं और वहां पर विभिन्न अधोसंरचनाओं के लिए नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित करें। और परियोजना सलाहकार की नियुक्ति के लिए भी आवश्यक कार्यवाही की जाए। बैठक में वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव अमिताभ जैन भी शामिल हुए।

बैठक में छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम लिमिटेड के अधिकारियों ने जानकारी दी कि जेम्स एण्ड ज्वेलरी पार्क की परियोजना के लिए करीब दस एकड़ भूमि चिन्हांकित की गई है। अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य सार्वजनिक निजी भागीदारी के मार्गदर्शी सिद्धांतों के तहत परियोजना का कार्य किया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि इस परियोजना के क्रियान्वयन के लिए राज्य शासन की ओर से  नवीन बजट मद निर्मित कर वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए 1 करोड़ रूपए का प्रावधान किया गया है। जेम्स एण्ड ज्वेलरी पार्क की सुरक्षा एवं अन्य आवश्यक सुविधाओं के लिए करीब 350 करोड़ रूपए की परियोजना लागत संभावित है। बैठक में उद्योग विभाग के प्रमुख सचिव मनोज पिंगुआ, ग्रामीण विकास एवं वाणिज्यिक कर विभाग के प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी, वाणिज्य एवं उद्योग विभाग के विशेष सचिव व्हीके छबलानी, सीएसआईडीसी के प्रबंध संचालक अरूण प्रसाद सहित उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित हुए।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.