GLIBS

राज्य वक्फ बोर्ड अध्यक्ष की अपील, घरों में ही नमाज अदा करें

राहुल चौबे  | 01 Apr , 2020 10:11 PM
राज्य वक्फ बोर्ड अध्यक्ष की अपील, घरों में ही नमाज अदा करें

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सलाम रिजवी ने समस्त मुस्लिम समाज से अपील की है अपने घरों में ही नमाज अदा करें। आने वाली बड़ी रात (शबे बारात) में भी यह आदेश लागू रहेगा। कब्रस्तान और दरगाहों में भीड़ इकट्ठा न हों इस संबंध में उचित कदम उठाए। मस्जिद, दरगाह, कब्रस्तानों में अनावश्यक प्रवेश की इजाजत न दी जाए। कोविड-19 (कोरोना वायरस) से बचने के लिए अपने-अपने घरों में रहकर फातेहा व इसाले सवाब किया जा सकता है। सलाम रिजवी ने कहा है कि शबे बारात के दिन बाद नमाज ए मगरिब रोजी में बरकत, उम्र की दराजी व दाफए बला के लिए जो नफिल नमाजें छःरकात पढ़ी जाती है। उसे अपने घरों में अदा करें और सूरह यासीन की तिलावत खुद करें। उन्होंने कहा है कि ऐसे अवसर पर अपने घर से निकलकर भीड़ में जाना और संक्रमण को घर लाना आपके परिवार के सदस्यों के लिए घातक हो सकता है। अतः जागरूक बनें, शासन के दिशा-निर्देशों का पालन कर अपनी जिम्मेदारी निभाएं।
छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के सचिव द्वारा सभी मुतवल्ली, सभी प्रशासक मस्जिद, मदरसा, दरगाह, कब्रिस्तान को निर्देशित किया है कि वर्तमान में कोविड-19 (कोरोना वायरस) के संक्रमण की रोकथाम के लिए बोर्ड अध्यक्ष की अपील पर अमल किया जाए। कब्रिस्तान और दरगाहों में भीड़ इकट्ठा न हो इस संबंध में उचित कदम उठाएं। मस्जिद, दरगाह, कब्रिस्तान में अनावश्यक प्रवेश की इजाजत न दी जाए। आम जमातियों को अपने-अपने घरों में नमाजों एवं मगफिरत की दुआ करने की सलाह दें।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.