GLIBS

जिले में अब तक 2200 से अधिक कोरोना मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर

अमित कुमार  | 21 Oct , 2020 08:56 PM
जिले में अब तक 2200 से अधिक कोरोना मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर

कोरिया। जिले में कोविड-19 के संक्रमण से रोकथाम एवं बचाव के लिए जिला प्रशासन सतत रूप से शासन के निर्देशों का पालन करते हुए कार्यरत है। कलेक्टर एसएन राठौर ने जिले के समस्त नागरिकों से कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन करने एवं जिला प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है। कलेक्टर के निर्देश पर जिले के स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रतिदिन मेडिकल बुलेटिन जारी किया जा रहा है। अब तक 2211 कोरोना मरीज पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। जिले में अब तक कुल 2671 कोरोना पाजीटिव मरीजों की पहचान की गई है। वहीं आज की स्थिति में कुल 437 एक्टिव केस की पहचान की गई है, साथ ही 408 मरीजों का होम आइसोलेशन में उपचार किया जा रहा है।कोविड अस्पताल, बैकुण्ठपुर में 100 बेड एवं 7 आईसीयू, एचडीयू 10 आईसीयू, 6 वेंटीलेटर उपलब्ध हैं। आज की स्थिति में यहां भर्ती मरीजों की संख्या 28 तथा 72 बेड उपलब्ध हैं।

इसी तरह एसईसीएल हास्पिटल, चरचा में बेड की संख्या 50 है। यहां भर्ती मरीजों की संख्या 3 तथा 47 बेड उपलब्ध हैं। होम आईसोलेट किये गये कोरोना संक्रमित मरीजों को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा निःशुल्क होम केयर आइसोलेशन किट का वितरण किया जा रहा है। इस किट में मरीजों को दवाइयों के साथ मास्क, ऑक्सीमीटर एवं थर्मामीटर दिया जा रहा है। साथ ही मरीजों से वीडियो कॉल के जरिए बातचीत कर उनकी देख-रेख की जा रही है।इसी कड़ी में जिले में 2 से 14 अक्टूबर तक कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे भी संचालित किया गया। इसे वर्तमान में भी जिले में हर सोमवार जारी रखा गया है। उल्लेखनीय है कि जिले में अब तक जिले में आरटीपीसीआर के द्वारा 8133, ट्रूनाट के द्वारा 4704 तथा रैपिड एंटिजन के द्वारा 21784 टेस्ट किये जा चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना मरीजों को लाने के लिए एंबुलेंस की सुविधा भी दी जा रही है।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.