GLIBS

दुकानदारों को मालिकाना हक मिलना तय, एजाज ढेबर ने व्यापारियों को दी जानकारी, जल्द शुरू होगा कार्य

रविशंकर शर्मा  | 29 Jul , 2021 04:17 PM
दुकानदारों को मालिकाना हक मिलना तय, एजाज ढेबर ने व्यापारियों को दी जानकारी, जल्द शुरू होगा कार्य

रायपुर। राजधानी के गोलबाजार के दुकानदारों को मालिकाना हक मिलना तय हो गया है। गुरुवार को महापौर एजाज ढेबर ने मुख्यालय महात्मा गांधी सदन के सभाकक्ष में गोलबाजार के व्यापारियों की बैठक ली। महापौर ने उन्हें सामान्य सभा में विगत 27 जुलाई को गोलबाजार को स्मार्ट बाजार बनाने और दुकानदारों को दुकानों का मालिकाना हक देने का प्रस्ताव बहुमत से पारित होने की जानकारी दी। साथ ही गोलबाजार में योजना के अंतर्गत होने वाले विकास कार्यों से व्यापारियों को अवगत करवाया। व्यापारियों ने खुश होकर इस निर्णय पर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉक्टर शिव कुमार डहरिया, महापौर एजाज ढेबर की सराहना की व धन्यवाद दिया। 

महापौर ढेबर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुरूप सामान्य सभा में प्रस्ताव पारित होने के बाद अब ऐतिहासिक गोलबाजार के व्यापारियों को दुकानों का मालिकाना हक देने की योजना में शीघ्र तेजी आएगी। शासन के निर्देशानुसार कलेक्टर सौरभ कुमार के निर्देशन में यह कार्य शीघ्र प्रारंभ हो जाएगा। गोलबाजार को योजना के अनुसार इसके गुम्बद का मूल स्वरूप बरकरार रखते हुए राजधानी रायपुर के सबसे स्मार्ट बाजार के रूप में विकसित करने का कार्य भी शीघ्र तेजी से होगा। महापौर एजाज ढेबर ने समस्त राजधानी वासियों और रायपुर नगर निगम की ओर से इल लोककल्याणकारी निर्णय लेने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉक्टर शिव कुमार डहरिया को धन्यवाद दिया है। महापौर ने कहा है कि छत्तीसगढ़ शासन की लोकहितैषी मंशा के अनुरूप लोककल्याणकारी योजना का शीघ्र क्रियान्वयन रायपुर में जनहितार्थ सर्वोच्च प्राथमिकता से तय करवाया जाएगा। बैठक में नगर निगम आयुक्त प्रभात मलिक, निगम लोक कर्म विभाग के अध्यक्ष एवं छत्तीसगढ़ राज्य योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा, एमआईसी सदस्य जीतेन्द्र अग्रवाल,अपर आयुक्त पुलक भट्टाचार्य, एल्डरमेन शमशुल हसन नम्मू भाई  भी उपस्थित थे।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.