GLIBS

छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान की समीक्षा करने पहुंचे सुरक्षा सलाहकार विजय कुमार

हर्षित शर्मा  | 07 Feb , 2020 07:43 PM
छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान की समीक्षा करने पहुंचे सुरक्षा सलाहकार विजय कुमार

रायपुर। भारत सरकार के वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान की समीक्षा के लिए पहुंचे। विजय कुमार और डीजीपी डीएम अवस्थी ने कवर्धा जिला मुख्यालय में नक्सल विरोधी अभियान की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में अर्धसैनिक बलों और दोनों राज्यों के सुरक्षा बलों के समन्वय से संयुक्त ऑपरेशन चलाने पर सहमति व्यक्त की गई। बैठक में छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में नक्सल विरोधी अभियान की रणनीति पर चर्चा की गई।  छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव, कवर्धा, मध्यप्रदेश के बालाघाट, शहडोल, अनूपपुर, मंडला और डिंडौरी जिलों की सीमाओं में नक्सली गतिविधियों की समीक्षा की गई। उक्त जिलों के पुलिस अधिकारियों ने नक्सली मूवमेंट की जानकारी दी ।
वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार और डीजीपी डीएम अवस्थी ने नक्सल विरोधी रणनीति बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि आईटीबीपी , जिला फोर्स, एसटीएफ, सशस्त्र बल और जिला बल के माध्यम से तेज ऑपरेशन चलाया जाए। पुलिस को प्राप्त सूचनाओं की सत्यता की जांच करते हुए सर्चिंग अभियान चलाया जाना चाहिए और यह भी ध्यान रखें कि पुलिस द्वारा चलाए जा रहे सर्चिंग अभियान से क्षेत्र के ग्रामीण जनों को किसी प्रकार की परेशानी और असुविधा नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय अद्धैसैनिक बलों के जवानों तथा राज्य पुलिस के जवानों की सुरक्षा भी होनी चाहिए। बैठक में आईजी दुर्ग विवेकानंद सिन्हा, आईजी बालाघाट केपी वेंकटराव, डीआईजी शहडोल पीएस उईके, डीआईजी बालाघाट आरएस डहेरिया, एसएसपी राजनांदगांव बीएस ध्रुव, एसपी कबीरधाम डॉ लाल उम्मेद सिंह, एसपी बालाघाट अभिषेक तिवारी, सेनानी हॉक फोर्स बालाघाट तरुण नायक, सेनानी कोबरा बटालियन बालाघाट अमित कुमार, सेनानी कोबरा बालाघाट कमलेश कुमार, एसपी डिंडौरी पुरुषोत्तम सोलंकी, एसपी मंडला दीपक शुक्ला, एसपी अनूपपुर किरणलता केरकेट्टा उपस्थित रहे।
 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.