GLIBS

छग शासन के सहयोग से होगा सेक्टर 9 हॉस्पिटल का संचालन, टाउनशिप में कंपनी करेगी बिजली सप्लाई, मंत्री ने दिया आश्वासन

संध्या सिंह  | 27 Nov , 2020 09:08 PM
छग शासन के सहयोग से होगा सेक्टर 9 हॉस्पिटल का संचालन, टाउनशिप में कंपनी करेगी बिजली सप्लाई, मंत्री ने दिया आश्वासन

भिलाई। टाउनशिप में रहने वाले आम नागरिक, गरीब और व्यापारीए बीएसपी के अधिकारी और कर्मचारियों की मांगे जल्द ही पूरी होने वाली है। जल्द ही टाउनशिप में रह रहे गरीबों परिवारों को आवास मिले और बीएसपी के कर्मचारी अधिकारियों को सेल स्कीम का लाभ। साथ ही लंबे समय से लंबित लीज नवीनीकरण पर भी इस्पात मंत्रालय जल्द ही मुहर लगाने वाली है। और यह सब संभव हो पा रहा है भिलाई नगर के युवा विधायक देवेंद्र यादव के अथक प्रयास और लगन से।  मेयर व भिलाई नगर के विधायक देवेंद्र यादव बीएसपी के कर्मचारी अधिकारी और भिलाईवासियों के हित और विकास की मांग लेकर दिल्ली गए है। जहां उन्होंने शुक्रवार को धर्मेंद्र देवेंद्र प्रधान केंद्रीय इस्पात मंत्री से मुलाकात की। करीब 1 घंटे तक विधायक यादव इस्पात मंत्री प्रधान से भिलाईवासियों की विभिन्न लंबित मांगों को लेकर चर्चा की। लंबी चर्चा के बाद विधायक यादव को इस्पात मंत्री प्रधान ने आश्वस्त किया है कि जल्द ही जनता के हित के मुद्दो औैर मांगों को पूरा किया जाएगा। विधायक यादव ने मांग रखी है कि बीएसपी लीज पर आंबटित भूमि के लीज नवीनीकरण की नियम व शर्तों में किये गये संशोधनए छत्तीसगढ़ राज्य शासन के नीतियों एवं नियमों के विपरीत होने से उत्पन्न विवाद का जल्द निराकरण किया जाए। महापौर ने मांग की है कि स्टील अथारिटी आफ इंडिया द्वारा अपने कर्मचारियों एवं भूतपूर्व कर्मचारियों के लिए सेल स्कीम फार हाउसिंग टू एम्पलाई 2002 के छठवें चरण की लांग लीज योजना प्रांरभ करने की जाए।

विधायक यादव ने मांग की है कि विद्युत नियामक आयोग से लायसेंस प्राप्त कर संपूर्ण भिलाई टाउनिशप ;हुडको को छोड़कर, में प्रदाय किये जा रहे विद्युत प्रवाह को छण्गण् विद्युत वितरण कंपनी मर्यादित  को हस्तांतरित किया जाए। विधायक यादव ने मांग की कि सेल बीएसपी की सेक्टर 9  स्थित पं. जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र भिलाई का संचालन एवं प्रबंधन राज्य शासन के सहयोग से किया जाए। इससे प्रदेश की जनता को लाभ मिलेगा। यादव ने मांग की कि सेल भिलाई इस्पात संयंत्र द्वारा भिलाई टाउनशिप में स्थित अस्पताल एवं स्वास्थ्य केन्द्र जिन्हे संयंत्र प्रबंधन द्वारा बंद कर दिया गया है। उसे राज्य शासन या नगर पालिक निगम भिलाई द्वारा संचालित करने की सहमति की मांग की। ताकि इन खाली भवनों को सदउपयोग किया जा सके और सभी आम नागरिकों को इसका लाभ मिले। भिलाई टाउनिशप में झुग्गी झोपड़ी है। जहां सैकड़ों गरीब लोग रह रहे हैं। इनके लिए विधायक श्री यादव ने मांग की है कि इन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत  भवन निर्माण कर दिया जाए। इसके लए 10 एकड़ भूमि की मांग इस्पांत मंत्री से की गई है। ताकि गरीबों को भी रहने के लिए घर में मिल सकें।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.