GLIBS

एसपी धमतरी ने स्पंदन अभियान के तहत सुनी समस्याएं, दिए उचित निराकरण के निर्देश

वैभव चौधरी  | 10 Aug , 2020 12:47 PM
एसपी धमतरी ने स्पंदन अभियान के तहत सुनी समस्याएं, दिए उचित निराकरण के निर्देश

धमतरी/नगरी। पुलिस जवानों की समस्या को जानने और मानसिक तनाव से मुक्त रहकर उत्कृष्ठ कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करने स्पंदन अभियान की शुरूआत की गई है। स्पंदन अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक धमतरी बीपी राजभानू ने इकाई में पदस्थ जवानों से रू-बरू होकर उनकी समस्याओं को सुनकर उचित निराकरण के निर्देश दिए। इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक नगरी अनुभाग के अतिसंवेदनशील थाना मेंचका का भ्रमण कर वहां पदस्थ जिला पुलिस बल, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों का मनोबल बढ़ाने पहुंचे। एसपी ने उनके साथ समय व्यतीत किया और जवानों से चर्चा कर समस्याओं को सुना।

साथ ही उपस्थित अधिकारियों को कहा कि समय-समय पर अधीनस्थ जवानों की समस्याओं का निराकरण करें और कोई समस्या उनके स्तर पर निराकरण योग्य न हो, तो समय पर अवगत कराकर निराकरण कराए। उपस्थित जवानों को तनाव में रहकर कोई कार्य नहीं करने, अपना मनोबल ऊंचा रखने समझाईश देते हुए परिवार से दूर रहने की स्थिति में उनसे मोबाइल से संपर्क बनाए रखने, शारीरिक स्वच्छता के लिए नित्य खेलकूद, योग आदि करने और बारिश के मौसम को देखते हुए आसपास स्वच्छ वातावरण बनाए रखने साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने निर्देशित किया गया।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.