GLIBS

रायपुर के जनपदों में सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के जारी कार्यों की हुई समीक्षा,समय और गुणवत्ता पर जोर

रविशंकर शर्मा  | 03 Jul , 2020 10:57 PM
रायपुर के जनपदों में सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के जारी कार्यों की हुई समीक्षा,समय और गुणवत्ता पर जोर

रायपुर। जिले के सभी जनपद पंचायत में शासन की महत्वाकांक्षी योजना नरवा,गरवा,घुरूवा और बाड़ी में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा सीईओ डॉ.गौरव कुमार सिंह ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से की। उन्होंने प्राथमिकता वाले कार्यों की वर्तमान प्रगति की समीक्षा की। संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समयावधि में शेष कार्यों को गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने महिला एवं बाल विकास की ओर से संचालित मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के सभी केंद्रों से उपयोगिता प्रमाण-पत्र दो दिवस में जमा करने के साथ ही चयनित आंगनबाड़ी केंद्र बनाने के कार्य को समयसीमा में पूर्ण करने कहा। इसी तरह समाज कल्याण विभाग की ओर से नान डीपीटी के 12 हजार पेंशन प्रकरणों को मिशन मोड में कार्य कर सभी पात्र लोगों को पेंशन जारी करने कहा। सभी दिव्यांगजनों का यूडीआईडी कार्ड संवेदनशीलता से तत्काल  तैयार करने कहा। जनपद पंचायतो के विभिन्न गांव में बनाए गए दुकानों में जनरल स्टोर का कार्य महिला समूहों और चारों विकासखंडों में 2-2 क्लस्टर में बांट कर पृथक-पृथक आय उत्पादक गतिविधियां आरम्भ करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

उन्होंने गोठानो में पशुपालन संबधी कार्य की समीक्षा की। पशुओं का समय पर वेक्सीनेशन और  मुर्गी,बकरी पालन के लिए आवश्यक सभी व्यवस्था करने अधिकारियों को निर्देश दिए। जिले के सभी गौठानों में बीज की उपलब्धता तय करने के साथ-साथ उपलब्ध डबरी और तालाबों में मछली पालन का कार्य तत्काल प्रारंभ करने कहा। जहां डबरी नहीं है, वहां तुरंत निर्माण के प्रस्ताव तैयार कर जमा करने के निर्देश दिए। इसी तरह सभी गौठानों में मशरूम कल्टीवेशन का कार्य प्राथमिकता से करने कहा। आरईएस की ओर से धान चबूतरा,आंगनबाड़ी व ग्राम पंचायत भवनों के निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा कर इन्हें समयावधि में पूर्ण करने के निर्देश अनुविभागीय अधिकारी आरईएस को दिए। इस दौरान प्रशिक्षु आईएएस नम्रता जैन भी उपस्थित थी।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.