GLIBS

Breaking: रायपुर में रविवार को दी गई ढील, जिले में इस बार नियम बहुत सख्त,जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश

रविशंकर शर्मा  | 19 Sep , 2020 03:50 PM
Breaking: रायपुर में रविवार को दी गई ढील, जिले में इस बार नियम बहुत सख्त,जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश

रायपुर। कलेक्टर डॉ.एस.भारतीदासन ने रायपुर जिले को कंटेनमेंट घोषित किया है। उन्होंने शनिवार को उच्चस्तरीय बैठक लेकर संपूर्ण जिले में 21 सितंबर की रात 9 बजे से 28 सितंबर की रात 12 बजे तक पूर्णत: तालाबंदी की घोषणा की है। इस दौरान रायपुर जिले की सभी सीमाएं पूर्णत: सील रहेंगी। केवल मेडिकल दुकानों को अपने निर्धारित समय में खुलने की अनुमति होगी। 20 सितंबर रविवार लॉकडाउन नहीं रहेगा। अन्य दिनों की भांति व्यवसायिक व अन्य गतिविधियों के संचालन की अनुमति होगी। यह निर्णय 1 सप्ताह के लिए होनी वाली पूर्ण तालाबंदी के कारण शिथिल किया गया है मरीज और मेडिकल दुकान संचालक दवाओं की होम डिलीवरी व्यवस्था को प्राथमिकता देंगे। पेट्रोल पंप संचालकों को केवल शासकीय वाहनों व शासकीय कार्य में प्रयुक्त वाहन,मेडिकल इमरजेंसी से संबंधित वाहनों व एलपीजी परिवहन कार्य में प्रयुक्त वाहनों को ही पेट्रोल डीजल प्रदान करने कहा गया है। अन्य सभी वाहनों के लिए पीओएल प्रदान करना पूर्णता प्रतिबंधित रहेगा।
दूध व वितरण की समय सीमा सुबह 6 बजे से 8 बजे तक और शाम 5 बजे से शाम 6:30 बजे तक होगी। दूध व्यवसाय के लिए कोई भी दुकान पार्लर नहीं खोले जाएंगे। केवल दुकान पार्लर के सामने फिजिकल डिस्टेंसिंग एवं मास्क संबंधी निर्देशों का पालन करते हुए विक्रय की अनुमति होगी। संपूर्ण जिले अंतर्गत शराब दुकानें बंद रहेगी। धार्मिक सांस्कृतिक एवं पर्यटन स्थल बंद रहेंगे। रायपुर जिला अंतर्गत सभी केंद्रीय शासकीय, अर्द्धशासकीय व निजी कार्यालय बंद रहेंगे। सभी प्रकार की सभा जुलूस के आयोजन प्रतिबंधित रहेंगे। आपात स्थिति में यात्रा के दौरान चार पहिया वाहनों में ड्राइवर सहित अधिकतम 3 और दो पहिया वाहन में केवल दो व्यक्तियों की यात्रा की अनुमति होगी। निर्देश का उल्लंघन किए जाने पर 15 दिन के लिए वाहन जब्त कर चलानी और कानूनी कार्यवाही की जाएगी।  

 

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.